ऋषभ पंत ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, क्या अब आरसीबी से जुड़े??

Trainee | Wednesday, 23 Oct 2024 03:42:05 PM
Rishabh Pant left Virat Kohli behind, will he join RCB now?

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए पुणे टेस्ट से पहले अच्छी खबर आई है। खिलाड़ी ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। इस खिलाड़ी से जुड़ी आईपीएल की एक बड़ी खबर भी सामने आई है। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर शानदार फॉर्म में हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट शतक लगाने के बाद, उन्होंने अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शानदार पारी खेली है। हालांकि वह शतक से सिर्फ एक रन दूर रह गए, लेकिन ऋषभ पंत की 99 रन की पारी बड़ी साबित हुई।

आईसीसी रैंकिंग का ऐलान पुणे टेस्ट से पहले हुआ, जिसमें पंत ने विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। ऋषभ पंत बल्लेबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। वह विराट कोहली से दो पायदान ऊपर हैं। विराट कोहली आठवें स्थान पर हैं। आईसीसी रैंकिंग में भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल हैं, जो चौथे स्थान पर काबिज हैं।

पंत से जुड़ी एक और बड़ी और चौंकाने वाली खबर सामने आई है। आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले खिलाड़ियों के रिटेंशन की तारीख नजदीक है और इस बीच खबर आ रही है कि आरसीबी (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) ऋषभ पंत पर नजरें गड़ाए हुए है।

ऐसा कहा जा रहा है कि आरसीबी ऋषभ पंत को अपनी टीम में शामिल करना चाहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर ऋषभ पंत इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान नहीं बने, तो वह नीलामी में जा सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो कई टीमें पंत को खरीदने के लिए आगे आ सकती हैं।

बेंगलुरु टेस्ट में ऋषभ पंत चोटिल हो गए थे। वह दूसरी पारी में विकेटकीपिंग नहीं कर सके, लेकिन पंत बल्लेबाजी करने उतरे और शानदार पारी खेली। हालांकि, उनकी चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है। अब टीम इंडिया के मुख्य कोच ने पुणे में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी है कि पंत दूसरा टेस्ट खेलने वाले हैं। वह पूरी तरह फिट हैं और विकेटकीपिंग भी करेंगे।

 

 

 

PC - INDIA TODAY



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.