Rahul Dravid 2025 आईपीएल सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच के रूप में वापसी के लिए तैयार: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2024 03:37:27 PM
Rahul Dravid set to return as Rajasthan Royals head coach for 2025 IPL season: Report

PC: news18

भारत के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के कोच के रूप में वापसी करने के लिए तैयार हैं। द्रविड़ ने हाल ही में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया, जो 2024 टी20 विश्व कप के साथ समाप्त हुआ।

Espncricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, द्रविड़ ने हाल ही में फ्रैंचाइज़ी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं और आगामी मेगा नीलामी से पहले खिलाड़ियों को बनाए रखने पर शुरुआती बातचीत की है।

यह पहली बार नहीं होगा जब द्रविड़ पूर्व आईपीएल चैंपियन आरआर के साथ जुड़ेंगे। वे दिवंगत शेन वार्न से पदभार ग्रहण करने वाले उनके दूसरे कप्तान थे।

द्रविड़ 39 वर्ष के थे जब उन्हें 2012 में आरआर की कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने 40 मैचों में उनका नेतृत्व किया, जिनमें से 23 में फ्रैंचाइज़ी ने जीत हासिल की। ​​बाद में उन्होंने भारत की अंडर-19 और ‘ए’ टीमों के कोच बनने से पहले दो सीज़न (2014, 2015) के लिए उनके मेंटर के रूप में काम किया।

द्रविड़ के नेतृत्व में, भारत ने 2018 अंडर-19 विश्व कप जीता, इससे पहले कि वे बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में इसके क्रिकेट संचालन के प्रमुख के रूप में शामिल हुए। इसके बाद उन्होंने 2021 में पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री का स्थान लिया और 2024 टी20 विश्व कप में विजयी अभियान के साथ अपने कार्यकाल का समापन किया।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि आरआर पूर्व भारतीय बल्लेबाज विक्रम राठौर को द्रविड़ के सहायक कोचों में से एक के रूप में साइन कर सकते हैं। भारत के पूर्व चयनकर्ता राठौर 2019 में भारत के बल्लेबाजी कोच बनने से पहले एनसीए में द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.