Rahul Dravid ने टी20 विश्व कप जीत के बाद अधिक बोनस लेने से किया इनकार, सहयोगी स्टाफ के बराबर वेतन की मांग की

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2024 01:21:45 PM
Rahul Dravid refuses to take more bonus after T20 World Cup win, demands equal pay as support staff

pc: kalingatv

ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान टीम इंडिया के कोच रहे राहुल द्रविड़ ने BCCI द्वारा दिए जाने वाले 2.5 करोड़ रुपये के अतिरिक्त बोनस को ठुकरा दिया है। कथित तौर पर, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने T20 वर्ल्ड कप में टीम की जीत के लिए बोनस राशि की पेशकश की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल द्रविड़ ने समानता सुनिश्चित करने के लिए अपने सहयोगी स्टाफ के समान ही 2.5 करोड़ रुपये का बोनस लेने का विकल्प चुना। BCCI को पहले द्रविड़ को 5 करोड़ रुपये का बोनस देना था, जो कि खेलने वाले स्क्वॉड के सदस्यों को दिया जाता है।

हालांकि, उन्होंने अपने बोनस में कटौती करने पर जोर दिया ताकि इसे बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे, फील्डिंग कोच टी. दिलीप और बैटिंग कोच विक्रम राठौर सहित अन्य सहयोगी स्टाफ को दिए जाने वाले 2.5 करोड़ रुपये के बराबर किया जा सके।

विशेष रूप से, BCCI ने T20 वर्ल्ड कप 2024 की जीत के लिए टीम को 125 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। जिसमें से, 15 खेलने वाले सदस्यों और द्रविड़ में से प्रत्येक को 5 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे। सहयोगी स्टाफ को 2.5 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अलावा, चयनकर्ताओं और टीम के यात्रा करने वाले सदस्यों को 1-1 करोड़ रुपये मिलेंगे। गौरतलब है कि ब्लू टीम ने 29 जून को खेले गए ICC T20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया। टीम 17 साल बाद विश्व कप ट्रॉफी अपने घर ले आई। भारत ने आखिरी बार 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 विश्व कप जीता था। इस जीत के साथ ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भारत का अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी जीतने का सूखा खत्म कर दिया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.