Paris Paralympics: अवनि लेखरा ने स्वर्ण जीतकर रचा इतिहास, अपने नाम दर्ज करवा लिए हैं ये दो रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Saturday, 31 Aug 2024 08:50:05 AM
Paris Paralympics: Avni Lekhara created history by winning gold, has got these two records registered in her name

जयपुर। पेरिस पैरालिंपिक में राजस्थान की बेटियों ने देश का नाम रोशन किया है। अवनि लेखरा ने स्वर्ण और मोना अग्रवाल ने कांस्य पदक जीता। अवनि लेखरा ने लगातार दूसरे पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

PC:  sports.ndtv

इसके साथ ही वह पैरालंपिक में दो गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गई हैं। अवनि ने टोक्यो पैरालंपिक में 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में भी कांस्य पदक भी अपने नाम किया था। इसके साथ ही वह पैरालंपिक गेम्स में तीन मेडल जीतने वाली भी पहली एथलीट बन गई हैं। वहीं पैरा शूटर मोना अग्रवाल ने 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में  228.7 का स्कोर बनाकर कांस्य पदक अपने नाम किया है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दी अवनि लेखरा और मोना अग्रवाल बधाई
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने पेरिस पैरालिंपिक की आर-2 महिला 10 मीटर एयर राइफल (एसएच-1) शूटिंग स्पर्धा में अवनि लेखरा को स्वर्ण पदक एवं मोना अग्रवाल को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है। 

PC: dipr.rajasthan 

सीएम भजनलाल शर्मा ने इस संबंध में कहा कि राजस्थान की बेटियों ने पेरिस पैरालिंपिक में पदक जीतकर प्रदेश एवं देश का मान बढ़ाया है। हमें इन बेटियों पर गर्व है। उनकी इस उपलब्धि से प्रदेश के युवाओं को खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाने की प्रेरणा मिलेगी। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को तलाशने और तराशने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 

सीएम शर्मा ने पेरिस पैरालिंपिक की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच-1 स्पर्धा में मनीष नरवाल को रजत पदक और महिला 100 मीटर टी-35 स्पर्धा में महिला धावक प्रीति पाल को कांस्य पदक जीतने पर भी बधाई दी है। 

PC:  aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.