Paris Olympics 2024: विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, आज स्वर्ण पदक जीतने का है मौका

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 09:30:30 AM
Paris Olympics 2024: Vinesh Phogat created history, today is her chance to win gold medal

खेल डेस्क। स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने एक दिन में तीन पहलवानों को शिकस्त देकर पेरिस ओलंपिक में इतिहास रच दिया है। महिलाओं की 50 किलोग्राम भारवर्ग में स्टार रेसलर विनेश फोगाट ने क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज को सेमीफाइनल में शिकस्त दी।

PC: ndtv

5-0 से मुकाबला जीतने के साथ ही वह रेसलिंग के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं। अब आज उनके पास स्वर्ण पदक जीतने का मौका होगा। महिला फ्रीस्टाइल 50 किग्रा (फाइनल) मुकाबला आज रात लगभग 10 बजे से शुरू होगा। वहीं आज महिला वेटलिफ्टर मीराबाई चानू से भी भारत को बड़ी उम्मीद है। चानू का मुकाबला आज रात 11 बजे होगा। 

PC: olympics

नीरज चोपड़ा से भी है भारत को स्वर्ण पदक की उम्मीद
मंगलवार का दिन भारत के लिए अच्छा रहा है। मौजूदा चैंपियन नीरज चोपड़ा ने ग्रुप बी क्वालीफिकेशन के पहले प्रयास में 89.34 मीटर की शानदार थ्रो के साथ पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई। वह कल स्वर्ण पदक के लिए मुकाबला करेंगे। हालांकि हॉकी में भारतीय टीम का स्वर्ण पदक जीतने का सपना टूट गया है। उसे सेमीफाइनल में हार मिली है।

आज इनके हैं मुकाबले
आज भारत के कई एथलीट ओलंपिक में अपना जलवा दिखाने उतरेंगे। मिश्रित मैराथन पैदल चाल रिले (पदक चरण) में  प्रियंका गोस्वामी और सूरज पंवार सुबह 11.00 बजे उतरेंगे। ऊंची कूद (क्वालीफिकेशन) में सर्वेश कुशारे दोपहर 1.35 बजे अपना जलवा दिखाएंगे। वहीं पुरुषों की 3,000 मीटर स्टीपलचेज में अविनाश साबले से भारत को बड़ी उम्मीद है। वहीं कई अन्य खिलाडिय़ों के भी आज मैच हैं। 

PC: x
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.