Paris Olympics 2024:  पीवी सिंधू और शरत कमल होंगे भारत के ध्वजवाहक, गगन नारंग को भी मिली ये जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 12:13:28 PM
Paris Olympics 2024: PV Sindhu and Sharath Kamal will be the flag bearers of India, Gagan Narang has also got this responsibility

इंटरनेट डेस्क। लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता निशानेबाज गगन नारंग को इसी महीने से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक के लिए बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्होंने खेलों के इस महाकुंभ के लिए भारत के मिशन प्रमुख के रूप में मुक्केबाज मेरीकोम की जगह ली। वहीं पेरिस खेलों के उद्घाटन समारोह में दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू भारत की महिला ध्वजवाहक की जिम्मेदारी उठाएंगी। वहीं ए शरत कमल को भी ध्वजवाहक की जिम्मेदारी मिली है। 

आईओसी की ओर से दी गई ये जिम्मेदारी
आपको बता दें कि आईओसी की ओर से 2020 में प्रोटोकॉल में बदलाव करके एक देश से एक महिला और एक पुरूष खिलाड़ी को संयुक्त रूप से ध्वजवाहक बनने की अनुमति दी थी। खबरों के अनुसार, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने इस बता की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मेरीकॉम के इस्तीफे के बाद उप मिशन प्रमुख नारंग को मिशन प्रमुख बनाया जाना स्वत: पसंद थी।

भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने कही ये बात
उडऩ पारी के नाम से भारत में प्रसिद्ध पीटी ऊषा ने विज्ञप्ति के माध्यम से कहा कि मैं अपने दल की अगुआई के लिए ओलंपिक पदक विजेता को ढूंढ रही थी और मेरे युवा साथी मेरीकॉम के उपयुक्त विकल्प हैं। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की अध्यक्ष पीटी उषा ने कहा कि मुझे ये घोषणा करते हुए भी खुशी हो रही है कि दो ओलंपिक पदक जीतने वाली देश की अकेली महिला खिलाड़ी पीवी सिंधू उद्घाटन समारोह में टेबल टेनिस खिलाड़ी ए शरत कमल के साथ महिला ध्वजवाहक होंगी।

PC: sportstiger
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.