Paris Olympics 2024: आज 20 से अधिक भारतीय एथलीट होंगे एक्शन में, इनसे है पदक की उम्मीद

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 10:59:13 AM
Paris Olympics 2024: More than 20 Indian athletes will be in action today, medal hopes from them

PC: aajtak

इंटरनेट डेस्क। पेरिस ओलंपिक 2024 में अभी तक भारत के नाम केवल दो ही पदक हुए हैं। भारत ने निशानेबाजी में दो कांस्य पदक जीते हैं। बुधवार को भारत का कोई भी मेडल मुकाबला नहीं था। भारत को छठे दिन में पेरिस ओलंपिक 2024 में पदक मिलने की उम्मीद है। पेरिस ओलंपिक 2024 में छठे दिन 20 से अधिक भारतीय एथलीट एक्शन में होंगे। आज भारतीय एथलीटों के पास तीन इवेंट में पदक जीतने का मौका होगा। छठे दिन आज के तीन पदक मुकाबलों में पांच भारतीय एथलीट अपनी चुनौती पेश करेंगे। 

PC: amritvichar

 इन पर रहेगी विशेष नजर
एथलेटिक्स की पुरुषों की 20 किमी रेस वॉक इवेंट में परमजीत सिंह बिष्ट, अक्षदीप सिंह, विकास सिंह पर सभी की नजर होगी। ये तीनों पदक के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे। एथलेटिक्स की महिलाओं की 20 किमी रेस वॉक इवेंट में प्रियंका गोस्वामी से भी भारत को पदक की उम्मीद है। वहीं आज से पदक की सबसे बड़ी उम्मीद शूटिंग में होगी। आज पुरुषों की 50 मीटर राइफल इवेंट में स्वप्निल कुसाले देश को पदक दिला सकते हैं। 

PC: indiatoday

पीवी सिंधु का भी देखने को मिलेगा जलवा
पेरिस ओलंपिक के छठे दिन  बैडमिंटन में पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय और लक्ष्य सेन अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे। वहीं मुक्केबाजी में निकहत जरीन से भी बड़ी उम्मीद है।  ओलंपिक में लगातार तीसरा पदक जीतने की उम्मीद लगाए बैठी भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु का सामना चीन की हे बिंग जियाओ से होगा। वहीं  पुरुष एकल में देश के दो स्टार खिलाड़ी एचएस प्रणय और लक्ष्य सेन आपस में मुकाबला करेंगे। पुरुष युगल में चिराग-सात्विक की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में करने के लक्ष्य से उतरेगी। भारतीय पुरुष हॉकी टीम का बेल्जियम से मुकाबला होगा। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.