Paris Olympics 2024: तीरंदाजी में पक्का हो चुका है भारत का पदक! ये कारण

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jul 2024 10:58:22 AM
Paris Olympics 2024: India's medal in archery is confirmed! This is the reason

खेल डेस्क। पेरिस ओलिंपिक 2024 का आगाज हो चुका है। अब खिलाड़ी आज से पदक के लिए जोर लगाएंगे। भारत के 117 खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। खेलों के इस महाकुंभ में भारत का अभियान तीरंदाजी प्रतियोगिता से शुरू हो चुका है।  रैंकिंग राउंड में भारत की पुरुष और महिला टीम ने शीर्ष चार रहकर सीधे अन्तिम आठ में प्रवेश पा लिया है। इसके साथ ही भारतीय पुरुष टीम की पदक की राह इस स्पर्धा में आसान हो गई है। खबरों के अनुसार, फाइनल से पहले भारत का सामना  विश्व की नंबर-1 टीम दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला नहीं होगा। 

भारतीय टीम ने हासिल किए 2013 अंक
धीरज बोम्मादेवरा, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव के पुरुष भारतीय टीम ने कुल 2013 अंक हासिल कर तीसरे स्थान पर फिनिश किया था। भारत को ब्रैकेट के तीसरे क्वार्टरफाइनल में जगह मिली है। इसमें उसका सामना तुर्की और कोलंबिया के मैच की विजेता टीम से होगा। तुर्की रैंकिंग राउंड में छठे और कोलंबिया ने 11वें स्थान पर सफर समाप्त किया था। 

सेमीफाइनल में इनमें से किसी एक टीम से हो सकता है मुकाबला
नियमों क अनुसार, पांचवें से 12वें स्थान पर रहने वाली टीमों को प्री-क्वार्टरफाइनल की चुनौती को पार करके क्वार्टरफाइनल जगह बनानी होती है। अब भारतीय पुरुष टीम यदि क्वार्टरफाइनल की चुनौती को पार कर लेती है तो उसका सामना सेमीफाइनल में फ्रांस, इटली या कजाख्स्तान होगा। इस कारण भारत की पदक की उम्मीद बढ़ गई है। आपको बता दें कि भारतीय टीम ने विश्व कप के फाइनल में दक्षिण कोरिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। 

PC: abplive 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.