Paris Olympics 2024: सेमीफाइनल से पहले भारत को लगा झटका, ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएगा मैच

Samachar Jagat | Monday, 05 Aug 2024 11:32:35 AM
Paris Olympics 2024: India gets a shock before the semi-finals, this player will not be able to play the match

इंटरनेट डेस्क। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय टीम से स्वर्ण पदक की उम्मीदें बढ़ गई है। भारतीय टीम ने रविवार को ब्रिटेन के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर अन्तिम चार में प्रवेश कर लिया है। अब टीम इंडिया स्वर्ण पदक से केवल दो कदम ही दूर है। हालांकि इस मैच से पहले भारतीय टीम का बड़ा झटका लगा है।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने भारत के अमित रोहिदास पर एक मैच का प्रतिबंध लगाकर ये झटका दिया है। इस कारण वह मंगलवार को जर्मनी के खिलाफ होने वाले पेरिस ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। 

रोहिदास को इस कारण मिली है सजा
इस भारतीय खिलाड़ी को रविवार को ब्रिटेन के खिलाफ खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रेड कार्ड दिखाया गया था। इसी कारण वह दूसरे क्वार्टर से ही मैदान से बाहर चले गए थे। मैच के 17वें मिनट में रोहिदास की हॉकी स्टिक ब्रिटेन के एक खिलाड़ी के सिर पर लगने के कारण रेफरी ने उन्हें पूरे मैच से बाहर कर दिया। इसके कारण भारतीय टीम को करीब 42 मिनट तक 10 खिलाडिय़ों के साथ ही ये मैच खेलना पड़ा। हालांकि इसके बावजूद हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम ने हार नहीं मानी और ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में शिकस्त देकर पदकी ओर अपने कदम बढ़ा दिए हैं। 

1980 के बाद पहली बार होगा ऐसा
पेरिस ओलंपिक 2024 पुरुष हॉकी के सेमीफाइनल में टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम का जर्मनी से मंगलवार को और एक अन्य सेमीफाइनल में स्पेन का सामना नीदरलैंड्स से होगा। 1980 के बाद पहली बार बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया ओलंपिक सेमीफाइनल नहीं खेलेंगी। 

PC:  livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.