Paris Olympics 2024: इतने भारतीय खिलाडी करेंगे पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2024 02:25:22 PM
Paris Olympics 2024: how many Indian athleates will qualify for Paris Olympics

नई दिल्ली: खेल मंत्री का पदभार संभालने के महज एक दिन बाद, नए खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा के साथ एक बैठक में इस साल के ओलंपिक खेलों के लिए भारत की तैयारियों की समीक्षा की। उषा ने पेरिस में 100 से अधिक एथलीटों के दल को लेकर आत्मविश्वास जताया।

मंगलवार को अनुराग ठाकुर से खेल मंत्रालय का कार्यभार संभालने वाले मांडविया ने गुरुवार को IOA भवन में उषा सहित भारतीय ओलंपिक संघ के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की। पेरिस ओलंपिक 2024 की शुरुआत 26 जुलाई से होगी।

मांडविया ने मीडिया को संक्षिप्त संबोधन में कहा, "आज मैंने पहली बार IOA के अधिकारियों से मुलाकात की, जहां उन्होंने मुझे पेरिस ओलंपिक के लिए भारत की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। सरकार हर संभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है।"

IOA प्रमुख उषा बैठक से संतुष्ट दिखीं, उन्होंने कहा कि मंत्री के साथ बातचीत पेरिस जाने वाले एथलीटों के लिए शुभ संकेत है।

उषा ने कहा, "खेल मंत्री आज हमारे IOA भवन में राज्य मंत्री के साथ आए और मुझे खुशी है कि वे IOA और पेरिस की तैयारियों के बारे में जानना चाहते थे। हमने इस बार हर चीज अच्छे से की है और मैंने उन्हें सारी जानकारी दी है। हम हर सप्ताह संपर्क में रहेंगे और मुझे उम्मीद है कि यह हमारे ओलंपिक एथलीटों के लिए अच्छा रहेगा।"

"हमने खेल व्यक्तियों के लिए हर संभव चीज की है। हमारी पहली प्राथमिकता एथलीट थे, जो भी खिलाड़ियों को चाहिए था, हमने इस बार किया है। इसलिए हम टोक्यो से ज्यादा पदकों की उम्मीद कर रहे हैं। मैं कोई संख्या नहीं देना चाहती और खिलाड़ियों पर दबाव नहीं डालना चाहती।"

"पहले ही 97 एथलीट क्वालीफाई कर चुके हैं, और हम उम्मीद कर रहे हैं कि लगभग 115 से 120 एथलीट पेरिस ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे," उन्होंने जोड़ा।

निष्कर्ष: भारतीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने IOA अधिकारियों के साथ मुलाकात की और पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भारत की तैयारियों की समीक्षा की। IOA प्रमुख पीटी उषा ने पेरिस में 100 से अधिक एथलीटों की टीम की उम्मीद जताई है, जिसमें अब तक 97 एथलीट क्वालीफाई कर चुके हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार टोक्यो से ज्यादा पदक भारत की झोली में आएंगे।

 

PC- League11

 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.