Paris Olympics 2024: दो पंच खाने के बाद रोने लगी महिला मुक्केबाज, क्या पुरुष से करवा दिया मुकाबला?

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 10:16:50 AM
Paris Olympics 2024: Female boxer started crying after receiving two punches

इंटरनेट डेस्क। पेरिस ओलंपिक 2024 का लगभग आधा सफर समाप्त होने वाला है। खेलों का इस बार का महाकुंभ कई कारणों से विवाद में आ चुका है। सीन नदी की जल गुणवत्ता से लेकर एथलीटों को खाने की परेशानी से संबंधित मामले इस ओलंपिक में सामने आ चुके हैं।  

अब एक नया विवाद सामने आया है। जिसके बारे में जानकर आप खुद हैरान रह जाएंगे। एक महिला मुक्केबाज ने उनका मुकाबला पुरुष मुक्केबाज से करवाने का आरोप लगाया है। गुरुवार को ये विवाद सामने आया है। 

पेरिस ओलंपिक में इतालवी मुक्केबाज एंजेला कैरिनी को ‘बायोलॉकिल मेल’ समझे जाने वाले एक मुक्केबाज ने केवल 46 सेकेंड में हार का सामना करना पड़ा है।

कैरिनी एंजेला 46 सेकंड के बाद अपना हेलमेट फेंककर रिंग के अंदर ही रोने लगीं
खबरों के अनुसार, इटली की एंजेला कैरिनी और अल्जीरियाई मुक्केबाज इमान खेलीफ के बीच ये मुकाबला केवल 46 सेकंड तक ही चला। इटली की एंजेला कैरिनी एंजेला 46 सेकंड इसके बाद अपना हेलमेट फेंककर रिंग के अंदर ही रोने लगीं। इमान खेलीफ से दो पंच खाने के बाद मैच बीच में ही छोड़ दिया। खबरों के अनुसार, मैच रद्द होने की घोषणा होने के समय एंजेला कैरिनी को कहते सुना गया कि यह अन्यायपूर्ण है। 

इमान खेलीफ पहले भी जेंडर को लेकर रह चुकी विवादों में
इसके बाद उन्होंने अल्जीरियाई मुक्केबाज से हाथ मिलाने से इनकार कर दिया। इमान खेलीफ पहले भी जेंडर को लेकर विवादों में रह चुकी हैं। उन्हें ओलंपिक से पहले एक प्रमुख मुक्केबाजी प्रतियोगिता से प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

PC: indiatv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.