Paris Olympics 2024: कार्ड बोर्ड से बनवाए गए हैं बिस्तर, खेलों के आयोजन को लेकर किए गए हैं ये बड़े बदलाव, पहली बार हो सकता है ऐसा

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 12:37:46 PM
Paris Olympics 2024: Beds have been made from card boards, these big changes have been made regarding the organization of the games

इंटरनेट डेस्क। फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेलों का महाकुंभ ओलंपिक शुरू होने जा रहा है। पेरिस ओलंपिक के लिए कई बड़े बदलाव किए गए हैं। इसी कारण ये  इतिहास में सबसे ग्रीन ओलंपिक साबित हो सकते हैं। आयोजन समिति की ओर से  खेलों के दौरान कार्बन उत्सर्जन बेहद कम हो, ताकि जलवायु को इससे कोई नुकसान ना हो, इस संबंध में संकल्प लिया गया है। 

इसी को लेकर पेरिस ओलंपिक की आयोजन समिति की ओर से खेलगांव में रिसाइकल प्लास्टिक व शटलकॉक से बने बैड और टेबल के साथ ही खाने के मेन्यू में प्लांट-बेस्ट चीजों को जगह दी गई है। आयोजकों की ओर से किए गए कई बदलावों के कारण पेरिस ओलंपिक खेल इतिहास के सबसे ग्रीन ओलंपिक साबित हो सकता है। 

आयोजन के लिए बनाए गए हैं केवल दो स्टेडियम
फ्रांस की राजधानी में ओलंपिक का आयोजन 35 स्टेडियमों में होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि इनमें से केवल दो नए बनाए गए हैं, शेष इवेंट पुराने स्टेडियम में होंगे। आपको बता दें कि लंदन 2012 में छह और रियो ने 10 नए स्थायी व सात अस्थायी स्टेडियमों का निर्माण करवाा गया था। 

इस चीज से बनाए गए हैं खिलाडिय़ों के लिए बिस्तर
पेरिस के ओलंपिक खेलगांव में खिलाडिय़ों के लिए कार्ड बोर्ड से बिस्तर बनवाए गए हैं। इस बार एथलीटों के लिए रिसाइकल शटलकॉक से कॉफी टेबल, पैराशूट केनवास से सोफा व रिसाइकल बोतलों के ढक्कनों से कुर्सियों को बनवाया गया है।  इस बार ओलंपिक के आयोजन के दौरान डीजल जनरेटर का उपयोग कम ही किया जाएगा। स्टेडियमों को सार्वजनिक बिजली नेटवर्क से जोड़ा गया है। 

PC: amritvichar
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.