Paris Olympics 2024: एथलीटों ने ओलंपिक विलेज से अपने बेड की तस्वीरें की शेयर , आखिर क्यों है चर्चा में?

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 02:04:42 PM
Paris Olympics 2024: Athletes shared pictures of their beds from the Olympic Village, why is it in the news?

PC: kalingatv

ओलंपिक खेल विलेज में रहने के दौरान एथलीटों के बीच इंटिमेसी को रोकने के लिए 2021 टोक्यो खेलों में पहली बार एंटी सेक्स बेड पेश किए गए थे। कार्डबोर्ड से बने ये एंटी सेक्स बेड 2024 पेरिस ओलंपिक में वापस आ गए हैं। हालांकि, एथलीटों ने बेड की आलोचना करते हुए कहा कि उनके कमरों में नाजुक बेड लगाने से उनका आराम कम हो गया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टेनिस स्टार, डारिया सैविले और एलेन पेरेज़ ने नएएंटी सेक्स बेड का परीक्षण किया। टेनिस सितारों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया, "ओलंपिक विलेज में कार्डबोर्ड बेड का परीक्षण।" 

वीडियो में, Daria Saville और Ellen Perez को वॉली अभ्यास, स्क्वाट जंप, स्टेप-अप आदि करते देखा जा सकता है। जबकि बेड मजबूती परीक्षण में पास होते दिख रहे हैं, कुछ एथलीटों का सुझाव है कि बेड असुविधाजनक हैं। 

यहाँ यह उल्लेखनीय है कि पेरिस ओलंपिक 2024 26 जुलाई से शुरू होने वाला है। भारत के 117 एथलीट 16 खेलों में 69 पदक स्पर्धाओं में भाग लेंगे। ओलंपिक से पहले, टी20 विश्व कप चैंपियन ने एथलीटों के लिए अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया और इसे कैप्शन दिया, “पेरिस में तिरंगा ऊंचा रहे। हमारे भारतीय ओलंपिक एथलीटों को पेरिस 2024 के लिए शुभकामनाएं।” 

वीडियो में, ऋषभ पंत को यह कहते हुए देखा जा सकता है, “नमस्ते भारत, आइए एक साथ आएं और हमारे भारतीय ओलंपिक एथलीटों का समर्थन करें जो हमारे देश को गौरवान्वित करने के लिए वर्षों से अथक परिश्रम कर रहे हैं। आइए उनकी कड़ी मेहनत के लिए अपनी सराहना दिखाएं क्योंकि वे दुनिया के सबसे बड़े मंच पर चमकते हैं।” 

इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घोषणा की कि बोर्ड अभियान के लिए आईओए को 8.5 करोड़ रुपये प्रदान करके भारत के पेरिस ओलंपिक 2024 दल का समर्थन करेगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.