'पाकिस्तान तितर-बितर हो गई' - बांग्लादेश से हार के बाद रमिज़ रज़ा ने लगा दी पाकिस्तानी टीम की क्लास

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Aug 2024 01:31:20 PM
'Pakistan titar-bitar ho gayi' - Ramiz Raza tears apart Shan Masood-led team after Bangladesh defeat

pc: timesofindia

पहली पारी में 117 रन की बढ़त गंवाने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के पास सभी दस विकेट बचे थे। इससे तीनों में से ड्रॉ की संभावना सबसे अधिक थी। लेकिन पाकिस्तानी प्रशंसकों को निराशा हुई, घरेलू टीम ने हार मान ली और सिर्फ 146 रन पर आउट हो गई, जिससे मेहमान टीम को ऐतिहासिक जीत के लिए सिर्फ 30 रन ही मिल पाए। पाकिस्तान ने यह मैच 10 विकेट से गंवा दिया, जो बांग्लादेश के खिलाफ उसकी पहली टेस्ट हार थी।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल 'रमीज स्पीक्स' पर कहा, "अगर कोई एक टीम है जो जीत के मुंह से हार छीन सकती है, तो वह पाकिस्तान है और यह टीम की प्रतिष्ठा बन गई है।"

अनुभवी मुशफिकुर रहीम की 191 रनों की पारी की अगुआई में बांग्लादेश ने पाकिस्तान के पहली पारी के स्कोर 448/6 के जवाब में 565 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल की। ​​

घरेलू टीम की बल्लेबाजी लाइन-अप को चौथे दिन कुछ ओवरों में खेलना पड़ा, जिसे उन्होंने सुरक्षित तरीके से पूरा किया और मैच को ड्रॉ करने के लिए पांचवें दिन तक बल्लेबाजी की। लेकिन वे बुरी तरह विफल रहे, स्पिनरों मेहदी हसन मिराज (21 रन पर 4 विकेट) और शाकिब अल हसन (44 रन पर 3 विकेट) ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। 

रमीज ने कहा, "टेस्ट मैच के पांचवें दिन ये पहली दफा नहीं हुआ, पाकिस्तान तितर बितर हो गई, परखच्चे उड़ गए।" "कभी बल्लेबाजी फ्लॉप हो जाती है, कभी गेंदबाज महत्वपूर्ण मौकों पर खराब प्रदर्शन करते हैं।"


1992 के विश्व कप विजेता ने 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई में खेले गए टेस्ट मैच का उदाहरण दिया, जो रावलपिंडी जैसी ही परिस्थितियों में खेला गया था। चौथे दिन पाकिस्तान को जीत के लिए 175 रन बनाने थे, लेकिन वे 171 रन पर आउट हो गए और पहली पारी में लगभग 90 रनों की बढ़त लेने के बावजूद चार रन से हार गए।

उन्होंने कहा- "अजीब-ओ-गरीब स्टोरी बन जाती है जैसे ही प्रेशर पड़ता है इस टीम में। कुछ गंभीर समस्या है। जब भी कोई दबाव होता है, खासकर गेंदबाजों पर, उनका विश्वास सिस्टम बंद हो जाता है," ।

उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी क्रम "तकनीकी रूप से सुसज्जित नहीं है"

उन्होंने दुख जताया- "जब आपके टॉप तीन खिलाड़ी संघर्ष कर रहे हों, मध्य क्रम औसत दर्जे का हो, केवल (मोहम्मद) रिजवान को आकर रन बनाने होते हैं, आपके पास एक लंबी पूंछ होती है जो बल्लेबाजी करना नहीं जानती, तो आप बांग्लादेश से भी हार जाएंगे।" 

रमीज ने बांग्लादेश की टीम को पाकिस्तान पर पहली टेस्ट जीत के लिए बधाई दी, लेकिन उन्होंने कहा कि मेजबान टीम ने मेहमान टीम की सफलता में "योगदान" दिया। 

रमीज ने कहा, "यह शानदार प्रदर्शन है, उन्हें बधाई।" "लेकिन पाकिस्तान ने बांग्लादेश की जीत में योगदान दिया।" 

रमीज ने कहा, "चयन खराब, स्पिनरों के बगैर आप चले गए, उसके बाद पांचवें दिन सीधी सादी पिच पर बल्लेबाजी के लिए भारी नुकसान, लेने के देने पड़ गए।" दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को उसी स्थान (रावलपिंडी) पर शुरू होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.