पाकिस्तान के इफ्तिखार अहमद ने एक अच्छी पारी के बाद खिलाड़ियों को 'ओवरहाइप' करने के लिए मीडिया की खिंचाई की- देखें वायरल वीडियो

Samachar Jagat | Monday, 30 Sep 2024 02:55:17 PM
Pakistan's Iftikhar Ahmed Slams Media For 'Overhyping' Players After One Good Knock- Watch Viral Video

PC: zeenews

चैंपियंस वन-डे कप फाइनल के बाद मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के क्रिकेटर इफ्तिखार अहमद ने मीडिया पर एक या दो अच्छे प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने का आरोप लगाया। अहमद ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने और फिर उनकी आलोचना करने का यह सिलसिला पाकिस्तान में क्रिकेट के माहौल को खराब करता है। 

वायरल वीडियो में, अहमद ने पत्रकारों से आग्रह किया कि खिलाड़ियों को पाकिस्तान क्रिकेट में "next big thing" के रूप में मनाने से पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट में लगातार प्रदर्शन करके खुद को साबित करने दें। उन्होंने कहा, "आप लोग यह कहना शुरू कर देते हैं कि हमने एक अच्छी पारी के बाद नया इंजमाम-उल-हक पा लिया है। अल्लाह के लिए, उनके बारे में बात करने से पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शीर्ष पर रहने दें।" 

अहमद ने यह स्पष्ट किया कि वह किसी एक खिलाड़ी को निशाना नहीं बना रहे थे, बल्कि मीडिया की एक पारी के चमत्कार को महिमामंडित करने की प्रवृत्ति को निशाना बना रहे थे, जबकि घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया जाता है। उन्होंने कहा, "घरेलू क्रिकेट का सम्मान करें। जब कोई खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करता है, तो आप उसके बारे में बात कर सकते हैं।" उन्होंने मीडिया पर खिलाड़ियों पर अनावश्यक दबाव बनाने और देश में अस्वस्थ क्रिकेट माहौल बनाने का आरोप लगाया।

पैंथर्स ने चैंपियंस कप फाइनल में दबदबा बनाया
अपनी तीखी टिप्पणियों के बावजूद, इफ्तिखार अहमद चैंपियंस वन-डे कप फाइनल में अपनी टीम मार्खोर्स को जीत दिलाने में असमर्थ रहे। मोहम्मद रिजवान की अनुपस्थिति में, अहमद ने टीम की कप्तानी की, लेकिन टीम संघर्ष करती रही और 33.4 ओवर में मात्र 122 रन पर आउट हो गई। पैंथर्स ने मौके का फायदा उठाया और आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज की।

अहमद की बेबाक टिप्पणियाँ सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गई हैं, जिसमें प्रशंसक और पंडित खिलाड़ियों की सार्वजनिक धारणा को आकार देने में मीडिया की भूमिका के बारे में बहस कर रहे हैं। वीडियो ने व्यापक चर्चा को जन्म दिया है, क्योंकि क्रिकेट प्रशंसक इस बात पर चर्चा करना जारी रखते हैं कि क्या मीडिया का प्रचार पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छा करने के बजाय नुकसान पहुँचा रहा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.