पाकिस्तान से छिन सकती है चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी, टीम इंडिया के साथ खड़े हुए ये देश

Samachar Jagat | Thursday, 18 Jul 2024 11:11:39 AM
Pakistan may lose hosting rights of Champions Trophy, these countries stand with Team India

PC: tv9hindi

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मुश्किल में फंसता दिख रहा है, क्योंकि अगले 72 घंटे उसके भविष्य के लिए अहम साबित हो रहे हैं। इस दौरान पाकिस्तान अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के अधिकार खो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि श्रीलंका में आईसीसी की एक अहम बैठक होने वाली है, जहां आधिकारिक तौर पर यह तय होने की संभावना है कि पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी नहीं करेगा। यह फैसला भारत के पाकिस्तान में खेलने से इनकार करने और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया जैसे प्रमुख क्रिकेट बोर्डों के इस रुख का समर्थन करने के कारण लिया गया है।

पाकिस्तान के मेजबानी अधिकार खतरे में

दैनिक भास्कर द्वारा उद्धृत सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई के मजबूत प्रभाव के कारण, यह लगभग तय है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान से मेजबानी के अधिकार छीन लिए जाएंगे। रिपोर्ट बताती है कि टूर्नामेंट को दुबई या श्रीलंका में स्थानांतरित किया जा सकता है। 19 से 22 जुलाई तक होने वाली आईसीसी की बैठक में नए आयोजन स्थल को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

टीम इंडिया का समर्थन करने वाले देश

भारत ने पहले ही 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है। इस निर्णय को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे प्रभावशाली क्रिकेट बोर्ड से समर्थन मिला है। ICC की बैठक के दौरान, अन्य देश भी भारत के निर्णय और उसके बाद स्थल परिवर्तन का समर्थन कर सकते हैं। इस समर्थन का एक महत्वपूर्ण कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) है, जिसमें दुनिया भर के खिलाड़ी भाग लेते हैं और अच्छी खासी आय अर्जित करते हैं।

ICC बैठक में अंतिम निर्णय - SLC अध्यक्ष

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) के अध्यक्ष के साथ चर्चा के आधार पर, दैनिक भास्कर ने बताया कि चैंपियंस ट्रॉफी के बारे में अंतिम निर्णय ICC की बैठक में लिया जाएगा। तब तक, कोई भी बयान देना जल्दबाजी होगी। इसके अलावा, श्रीलंका के खेल मंत्री ने पाकिस्तान में नहीं खेलने के भारत के निर्णय पर टिप्पणी करने से परहेज किया है।

भारत के साथ अनुकूल संबंधों को देखते हुए, ऐसी अटकलें हैं कि श्रीलंका को चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अधिकार दिया जा सकता है। हालांकि, क्वालीफाई करने में विफल रहने के कारण, श्रीलंका शायद टूर्नामेंट में भाग न ले।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.