PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान की धुआंधार पारी, क्रिकेट की दुनिया में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो चौंका दे

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Oct 2024 01:23:08 PM
PAK vs ENG: Mohammad Rizwan's brilliant innings, created a record in the cricket world that will surprise everyone

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (PAK vs ENG, दूसरा टेस्ट) ने मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाया है। हालांकि रिजवान ने पाकिस्तान की पहली पारी में केवल 41 रन बनाए, लेकिन उन्होंने एक विशेष उपलब्धि हासिल की।

पाकिस्तानी बल्लेबाज रिजवान 2020 से टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं। इस उपलब्धि के साथ उन्होंने भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। जानकारी के अनुसार, रिजवान ने 2020 से अब तक कुल 46 पारियां खेली हैं और 1692 रन बनाने में सफल रहे हैं। इस दौरान उनका औसत 43.38 रहा है।

वहीं, ऋषभ पंत इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। पंत ने अब तक 42 पारियां खेली हैं और उनका औसत 44.15 है। इस मामले में तीसरे स्थान पर बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास हैं, जिन्होंने 2020 से 37 पारियों में 1348 रन बनाए हैं।

दूसरे टेस्ट मैच में, रिजवान ने 97 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन बनाए, जिसमें 5 चौके शामिल थे। इस मैच में पाकिस्तान के डेब्यूटेंट बल्लेबाज कमरान गुलाम ने शानदार 118 रन बनाए। कमरान गुलाम पाकिस्तान के 13वें खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट पर शतक बनाया। साथ ही, वह पाकिस्तान के दूसरे बल्लेबाज और दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया।

दूसरे टेस्ट मैच में, पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले टेस्ट में पाकिस्तान को पारी और 47 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने बड़े फैसले लेते हुए दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए बाबर आजम और शाहीन अफरीदी जैसे सितारों को बाहर कर दिया है।

 

 

 

 

PC - MYKHEL



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.