Pak vs Eng: पहली पारी में 556 रन बनाने के बावजूद पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने बनाई सीरीज में बढ़त

Samachar Jagat | Friday, 11 Oct 2024 01:14:57 PM
Pak vs Eng: Despite scoring 556 runs in the first innings, Pakistan suffered a humiliating defeat, England took the lead in the series

खेल डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान को पहली पारी में 556 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने के बाद हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को मैच के अन्तिम दिन पारी और 47 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

पाकिस्तान के पहली पारी में 556 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम ने सात विकेट खोकर 823 रन बना पारी घोषित कर 267 रनों की बढ़त ली थी। इसके जवाब में मेजबान टीम अपनी दूसरी पारी में केवल 220 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की ओर से इस पारी में सलमान आगा ने सर्वाधिक 63 रन बनाए। वहीं ए जमाल ने नाबाद 55 रन का योगदान दिया। मेहमान टीम की ओर से जैक लीच ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। 

हैरी ब्रूक ने लगाया है तीसरा शतक
इससे पहले और हैरी ब्रूक (317) और जो रूट (262) की शानदार पारियों के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी में सात विकेट गंवाकर 823 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।  इस पारी में इंग्लैंड के 249 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद जो रूट और हैरी ब्रूक ने चौथे विकेट के लिए रिकॉर्ड 454 रनों की साझेदारी की थी। ये पाकिस्तान की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.