अब बांग्लादेश में नहीं, इस देश में होगा महिला T20 World Cup का आयोजन

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 11:02:25 AM
Now Women's T20 World Cup will be organized in this country, not in Bangladesh

खेल डेस्क। महिला टी20 विश्व कप अब बांग्लादेश में नहीं होगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलि ने बांग्लादेश में व्याप्त अशांति के कारण फैसला लेते हुए महिला टी20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है। 
महिला क्रिकेट का ये बड़ा टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर तक दुबई और शारजाह में आयोजित किया जाएगा। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलि (आईसीसी) ने हालांकि इसकी मेजबानी का अधिकार बांग्लादेश के पास ही रखना तय किया है। इससे ये सुनिश्चित होगा कि वह राजस्व का अपना हिस्सा प्राप्त कर सके। 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कही ये बात
आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने इस संबंध में बयान जारी कर जानकारी दी है। उन्होंने इस दौरान बोल दिया कि बांग्लादेश में महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी ना करना शर्म की बात है, क्योंकि हम जानते हैं कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एक यादगार आयोजन कर सकता था। 

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा कि मैं बीसीबी की टीम को बांग्लादेश में इस आयोजन की मेजबानी के लिए सभी रास्ते तलाशने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि कई टीमों की सरकारों की यात्रा संबंधी सलाह के कारण इस टूर्नामेंट का आयोजन बांग्लादेश में संभव नहीं था। 

आरक्षण को लेकर बांग्लादेश में हुई थी हिंसा
आपको बता दें कि आरक्षण को लेकर बांग्लादेश में शेख हसीना को पीएम पद छोडक़र देश से निकलना पड़ा था। यहां पर तख्ता पलट होन के बाद भडक़ी हिंसा भडक़ गई थी। इसमें बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई थी।

PC: mykhel
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.