Hardik Pandya नहीं, कप्तान के रूप में ये स्टार क्रिकेटर है आगरकर और गंभीर की पहली पसंद!

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Jul 2024 10:55:36 AM
Not Hardik Pandya, this star cricketer is Agarkar and Gambhir's first choice as captain!

खेल डेस्क। 27 जुलाई से श्रीलंका के विरुद्ध शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अभी तक टीम इंडिया के कप्तान के नाम का ऐलान नहीं हुआ है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने की रेस में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या का नाम सबसे आगे चल रहा है। 2024 टी-20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है।

PC: espncricinfo

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कई बार इस प्रारूप की कप्तानी हार्दिक पांड्या को मिली चुकी है। इसी कारण कयास लग रहे हैं कि हार्दिक पांड्या टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया के नए कप्तान बन सकते हैं।  

खबरों की मानें तो टी20 क्रिकेट के स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया की कप्तानी मिल सकती है। ये क्रिकेटर टीम के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर और मुख्य चयनकर्ता अजित आगरकर की पहली पसंद बने हुए हैं। जल्द ही टीम की घोषणा होने की उम्मीद है। 

PC: espncricinfo

इस कारण सूर्यकुमार यादव है पसंद
सूत्रों के अनुसार, अजित आगरकर और गौतम गंभीर सूर्यकुमार को 2026 टी-20 विश्व कप तक इस प्रारूप का कप्तान देख रहे हैं। भारतीय क्रिकेट के इन दोनों ही दिग्गजों का मानना है कि अधिकतर चोट से ग्रसित रहने वाले हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में दो साल बाद होने वाले टी-20 विश्व कप तक कितने मैच खेलेंगे इसका कुछ अता-पता नहीं है। आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी-20 टीम की कप्तानी कर चुके हैं।  श्रीलंका के विरुद्ध टी-20 सीरीज पल्लेकेले में 27 से शुरू होगी, जो 30 जुलाई तक खेली जाएगी। इसके बाद कोलंबो में दो से सात अगस्त तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। 

PC: insidesport
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.