T20 World Cup जीतने पर भारतीय टीम पर हुई पैसों की बारिश, बीसीसीआई ने कर दिया है अब ये ऐलान

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 10:13:28 AM
Money rained on the Indian team after winning the T20 World Cup, BCCI has now made this announcement

खेल डेस्क। भारतीय टीम ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप जीतने सपना पूरा किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से शिकस्त देकर इस खिताब पर कब्जा किया है। इससे पहले टीम इंडिया ने एमएस धोनी की कप्तानी में साल 2007 में टी20 विश्व कप जीता था। विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को करीब 20.4 करोड़ की इनामी राशि मिली है। वहीं दक्षिण अफ्रीका को 10.6 करोड़ रुपए दिए गए हैं। 

विश्व कप जीतने पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पर पैसों की बारिश हुई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों पर पैसों की बारिश की है। बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराने के बाद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। 

जय शाह ने सोशल मीडिया के माध्यम से कही ये बड़ी बात
जय शाह ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि मुझे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की विजेता भारतीय टीम के लिए 125 करोड़ रुपए की इनामी राशि देने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। विश्व कप जीत के लिए उन्होंने उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाडिय़ों, कोचों और सहयोगी स्टाफ को बधाई दी है। भारत ने विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के बाद जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप की घातक गेंदबाजी के दम पर फाइनल मैच जीता। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 




 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.