Mohammad Rizwan ने तोड़ा कामरान अकमल का रिकॉर्ड, ये उपलब्धि भी की हासिल

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2024 10:28:09 AM
Mohammad Rizwan broke Kamran Akmal's record, achieved this feat

खेल डेस्क। श्रीलंका के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने शतकीय पारी खेल अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। उन्होंने टेस्ट में 890 दिनों से चले आ रहे शतक का सूखा समाप्त किया। वहीं सऊद शकील ने 141 रनों की शतकीय पारी खेली।

मोहम्मद रिजवान और शकील ने 5वें विकेट के लिए रिकॉर्ड 240 रनों की साझेदारी की। ये 48 साल के बाद पाकिस्तान की ओर से घरेलू सरजमीं पर टेस्ट में 5वें विकेट के लिए ये दूसरी बड़ी साझेदारी बनी है। इससे पहले इस विकेट के लिए आसिफ इकबाल और जावेद मियांदाद ने साल 1976 में लाहौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 281 रनों की साझेदारी की थी।

मोहम्मद रिजवान ने खेली है नाबाद 171 रन की पारी 
मोहम्मद रिजवान ने इस मैच में नाबाद 171 रन की पारी खेली। इस पारी के दम पर उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की ओर से बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कामरान अकमल को पीछे छोड़ दिया है।  रिजवान अब साल 2009 के बाद टेस्ट क्रिकेट में 150 से ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले पहले पाक विकेटकीपर बन गए हैं। इससे पहले कामरान अकमल ने फरवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 158 रन बनाए थे। 

तस्लीम आरिफ के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
पाकिस्तान की ओर से बतौर विकेटकीपर द्वारा सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड तस्लीम आरिफ के नाम दर्ज है, जिन्होंने साल 1980 में नाबाद 210 रनों की दोहरी शतकीय पारी खेली थी। टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले दूसरी पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज इम्तियाज अहमद हैं, जिन्होंने 209 रन बनाए थे। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.