MNG vs SIN: इस टीम ने केवल पांच गेंदों पर ही जीत लिया अन्तरराष्ट्रीय टी20 मैच, मंगोलिया के नाम भी दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड

Hanuman | Friday, 06 Sep 2024 10:06:37 AM
MNG vs SIN: This team won the international T20 match in just five balls, this unwanted record was also registered in the name of Mongolia

इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट में कभी-कभी ऐसा हो जाता है, जिसकी किसी को उम्मीद ही नहीं होती है। ऐसा ही मंगोलिया बनाम सिंगापुर के बीच टी20 विश्व कप एशिया क्वालीफायर ए मैच में हुआ है। इस मैच को सिंगापुर ने केवल पांच गेंदों पर जीत लिया।

वहीं बंगी में टी20 विश्व कप एशिया क्वालीफायर ए मैच में मंगोलिया के नाम भी संयुक्त रूप से अनचाहा विश्व रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। मैच में मंगोलिया केवल 10 रन पर ढेर हो गई, ये पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे कम स्कोर था। इससे पहले पिछले साल स्पेन के खिलाफ आइल ऑफ मैन इसी स्कोर पर आउट हुई थी। 

सिंगापुर ने 115 गेंद शेष रहते जीता मैच
सिंगापुर ने मंगोलिया के खिलाफ एक विकेट गंवाकर 115 गेंद शेष रहते ये मैच नौ विकेट से अपने नाम किया। सिंगापुर ने 11 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली गेंद पर एक विकेट दिया था। इसके बाद टीम ने अगली चार गेंदों पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सिंगापुर को टूर्नामेंट में दूसरी जीत मिली है।  

हर्ष भारद्वाज ने 3 रन देकर हासिल किए 6 विकेट 
मैच में सिंगापुर की ओर से हर्ष भारद्वाज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार ओवरों में 3 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। ये पुरुषों के टी20 अंतरराष्ट्रीय में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। मंगोलिया की टीम इस मैच के पावरप्ले के दौरान छह में से पांच विकेट गंवा लिए थे। मंगोलिया की ओर से पांच बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके।  अब मंगोलिया के नाम पुरुषों के अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकट में चार सबसे कम स्कोर में से तीन रिकार्ड दर्ज हैं। 

PC: stock.adobe
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.