मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट में वापसी को तैयार, IML IML T20 टूर्नामेंट में खेलते आएँगे नजर

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Oct 2024 10:10:41 AM
Master Blaster Sachin Tendulkar set for cricket comeback, to play in IML T20 tournament

pc: kalingatv

यह अविश्वसनीय लगता है, लेकिन क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर नवंबर में होने वाले मैच में मैदान पर खेलते नजर आएंगे। क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के 11 साल बाद वह फिर से अपना बल्ला चलाते नजर आएंगे और क्रिकेट के मैदान में अपना जादू दिखाएंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेंदुलकर इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (IML) के लॉन्च के साथ क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। IML का पहला सीजन इस नवंबर में भारत में आयोजित किया जाएगा।

इस टूर्नामेंट में छह टीमें हिस्सा ले रही हैं - भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज। मैचों की तारीखें अभी तक तय नहीं हुई हैं या घोषित नहीं की गई हैं, लेकिन कथित तौर पर टूर्नामेंट नवंबर में खेला जाएगा। मैच मुंबई, लखनऊ और रायपुर में होंगे।

IML खुद तेंदुलकर और एकमात्र सुनील गावस्कर की कृति है। उन्हें लीग का कमिश्नर नियुक्त किया गया है। ये दोनों क्रिकेट दिग्गज इस आगामी टूर्नामेंट के लिए भारत की दो सबसे प्रसिद्ध खेल प्रबंधन कंपनियों पीएमजी स्पोर्ट्स और स्पोर्टफाइव के साथ मिलकर काम करेंगे।

यह ध्यान देने वाली बात है कि रिटायर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की भागीदारी वाले क्रिकेट टूर्नामेंट लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं। लीजेंड्स लीग क्रिकेट, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स और रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज ऐसे ही टूर्नामेंट हैं। अब, आईएमएल आएगा और उम्मीद है कि यह एक बड़ी सफलता होगी क्योंकि इसमें तेंदुलकर का जादू होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.