NBA ड्राफ्ट में लेकर्स ने चुना ब्रॉनी जेम्स को ; लेब्रॉन जेम्स हुवे 'भावुक'

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 12:32:53 PM
Lakers select Bronny James in NBA Draft; LeBron James is 'emotional'

गुरुवार से पहले, NBA में कभी भी पिता-पुत्र की जोड़ी एक साथ नहीं खेली थी। और अब, पहली बार पिता-पुत्र की जोड़ी टीम के साथी बनने जा रही है, क्योंकि लॉस एंजिल्स लेकर्स ने लेब्रॉन जेम्स के बड़े बेटे ब्रॉनी जेम्स को ड्राफ्ट के दूसरे राउंड में 55वें पिक के रूप में चुना है।

ब्रॉनी जेम्स ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "सचमुच धन्य महसूस कर रहा हूँ।" जेम्स परिवार को यह खुशखबरी न्यूयॉर्क में एक अंतरंग डिनर पार्टी के दौरान मिली, सूत्रों ने ESPN को बताया। लेब्रॉन की माँ, ग्लोरिया, और उनकी पत्नी सवाना के माता-पिता भी वहाँ उपस्थित थे, साथ ही ब्रॉनी के कुछ करीबी दोस्त और विश्वासी भी मौजूद थे।

जब लेकर्स ने अपना निर्णय सुनाया, तो लेब्रॉन ने इस मौके को मनाने के लिए समूह का नेतृत्व करते हुए शैंपेन टोस्ट किया, एक सूत्र ने ESPN को बताया, और वह "बहुत भावुक" थे। लेकर्स के बास्केटबॉल संचालन के उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक रॉब पेलिंका ने कहा, "NBA के इतिहास में, कभी भी एक पिता और पुत्र ने एक ही NBA बास्केटबॉल कोर्ट साझा नहीं किया है और यह एक जादुई अनुभव हो सकता है। हमें यह भी सम्मान देना होगा कि लेब्रॉन के पास अपने ऑप्ट-आउट पर निर्णय है... लेकिन अगर ऐसा हुआ कि वह अगले सीजन में हमारी टीम में थे, तो NBA इतिहास बन सकता है। और यह इतिहास लेकर्स यूनिफॉर्म में बनना चाहिए।"

19 वर्षीय ब्रॉनी ने USC में अपने एकमात्र सीजन में 4.8 अंक, 2.8 रिबाउंड और 2.1 असिस्ट प्रति गेम 19.4 मिनट में हासिल किए। उन्होंने ट्रोजन्स में मिडसीजन में खेलना शुरू किया, जब वे लगभग पांच महीने तक एक कार्डियक अरेस्ट एपिसोड से उबरने के बाद साइडलाइन पर थे, जिसे एक जन्मजात हृदय दोष के इलाज के लिए सर्जरी की आवश्यकता थी।

6 फुट 1 इंच के, 210 पाउंड वजनी गार्ड को पिछले महीने ड्राफ्ट कॉम्बाइन की पूर्व संध्या पर NBA की फिटनेस टू प्ले पैनल द्वारा ड्राफ्ट होने के लिए चिकित्सकीय रूप से मंजूरी दी गई थी।

ब्रॉनी के इस सफर को देखकर लेब्रॉन जेम्स के लिए यह एक भावुक पल था। उन्होंने अपने बेटे के संघर्ष और उसकी कड़ी मेहनत को नजदीक से देखा है और अब उन्हें अपने साथ एक ही टीम में खेलते हुए देखना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

NBA के प्रशंसक और खेल प्रेमी इस ऐतिहासिक पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जब बास्केटबॉल के दो महानायक एक ही कोर्ट पर एक साथ खेलेंगे। लेकर्स के लिए यह एक बड़ा अवसर है और ब्रॉनी के करियर के लिए भी यह एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है।

 

PC- USA TODAY

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.