क्या बीसीसीआई सचिव Jay Shah के नाम दर्ज होने वाला है ये रिकॉर्ड?

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 12:02:28 PM
Is this record going to be registered in the name of BCCI Secretary Jay Shah?

खेल डेस्क। बीसीसीआई के सचिव जय शाह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलि (आईसीसी) के नए चेयरमैन बन सकते हैं। मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले का 30 नवंबर को अपना कार्यकाल समाप्त होने वाला है। उन्होंने अगले कार्यकाल की दौड़ से खुद को अलग कर लिया है। इसके बाद से आईसीसी में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। 

अगर बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बन जाते हैं तो उनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। उनके पास 35 वर्ष की आयु में आईसीसी के इतिहास में सबसे कम उम्र के चेयरमैन बनने का मौका होगा। भारत की ओर से अभी तक जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर  आईसीसी का नेतृत्व कर चुके हैं। 

इस दिन साफ हो जाएगी स्थिति
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलि (आईसीसी) के नए चेयरमैन के पद के लिए शाह अपनी दावेदारी पेश करेंगे या नहीं, यह 27 अगस्त तक स्पष्ट हो जाएगा। इस दिन चेयरमैन पद के लिए नामांकन दाखिल करने की अन्तिम तारीख है।

आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलि (आईसीसी) का चेयरमैन दो-दो साल के तीन कार्यकाल के लिए पात्र होता है। कीवी देश के वकील बार्कले ने अब तक 4 साल पूरे कर लिए हैं। उन्होंने तीसरे कार्यकाल के लिए खड़े नहीं होने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही वह नवंबर के अंत में अपना वर्तमान कार्यकाल समाप्त की देंगे। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के बोर्ड में सबसे प्रभावशाली चेहरों में से एक हैं। उनके पास वर्तमान में आईसीसी की शक्तिशाली वित्त और वाणिज्यिक मामलों की उप समिति के प्रमुख की जिम्मेदारी है। 

PC:  news18 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.