क्या गौतम गंभीर और जय शाह के बीच भारत की टी20 कप्तानी को लेकर मतभेद है? आज हो सकती है टीम की घोषणा

varsha | Thursday, 18 Jul 2024 10:54:25 AM
Is there a difference of opinion between Gautam Gambhir and Jay Shah over India's T20 captaincy? The team may be announced today

PC: timesofindia

भारत का अगला टी20 कप्तान कौन होगा, यह निर्णय क्रिकेट के सभी मंचों पर चर्चा का सबसे गर्म विषय है और संभवतः 27 जुलाई से शुरू होने वाले श्रीलंका दौरे के लिए व्हाइट-बॉल टीम की घोषणा में देरी का कारण भी यही है।

विभिन्न रिपोर्टों के अनुसार, बीसीसीआई बुधवार को टीमों की घोषणा करने वाला था, लेकिन इस बात पर अभी तक कोई सहमति नहीं बन पाई है कि हार्दिक पांड्या या सूर्यकुमार यादव टी20आई में टीम का नेतृत्व करेंगे, इसलिए घोषणा एक और दिन के लिए टाल दी गई और कथित तौर पर गुरुवार को होगी।

रोहित शर्मा ने पिछले महीने उनकी कप्तानी में भारत द्वारा टी20 विश्व कप जीतने के बाद टी20आई से संन्यास की घोषणा की थी। इसके बाद बीसीसीआई को यह तय करना था कि हार्दिक को सबसे छोटे प्रारूप में कप्तान के रूप में वापस लाया जाए या सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने पिछले साल चोट के बाद हार्दिक की जगह ली थी, को टी20आई में टीम का नेतृत्व जारी रखने दिया जाए।

पिछले साल वनडे विश्व कप के बीच में टखने में चोट लगने के बाद हार्दिक रिहैब में थे और इस साल की शुरुआत में आईपीएल में ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटे थे। इस बीच, सूर्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत की 4-1 की जीत में टीम का नेतृत्व किया।

इसके अलावा, नए कोच गौतम गंभीर कथित तौर पर हार्दिक की फिटनेस को लेकर आशंकित हैं क्योंकि हाल के दिनों में ऑलराउंडर को चोटें (पीठ, टखने) लगी हैं।

कई रिपोर्टों ने यह भी सुझाव दिया कि गंभीर ने दिल्ली से एक वीडियो कॉल पर बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ एक बैठक की, जहां उन्होंने आगे की राह के दृष्टिकोण पर चर्चा की, लेकिन टी20ई कप्तानी पर कोई निर्णय नहीं ले सके, जिसमें गंभीर सूर्या के पक्ष में थे और शाह ने हार्दिक का समर्थन किया।

रोहित, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को दौरे के लिए आराम दिए जाने की संभावना है। हालांकि, बुधवार को क्रिकबज की एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया कि रोहित तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए खुद को उपलब्ध करा सकते हैं।

श्रीलंका दौरा टी20 विश्व कप के समापन पर राहुल द्रविड़ की जगह लेने के बाद मुख्य कोच के रूप में गंभीर का पहला काम होगा। यह दौरा 27 जुलाई को तीन मैचों की टी20ई सीरीज के पहले मैच के साथ शुरू होगा।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.