चोटिल हुए खिलाड़ी को Indian team में वापसी के लिए करना होगा इस नियम का सामना, जय शाह ने कर दिया है खुलासा

Samachar Jagat | Saturday, 17 Aug 2024 11:40:52 AM
Injured players will have to face this rule to return to the Indian team, Jai Shah has revealed

खेल डेस्क। चोटिल हुए खिलाड़ी को भारतीय टीम में वापसी करने के लिए एक सख्त नियम का सामना करना पड़ेगा। इसके बाद ही उसको टीम इंडिया में जगह मिलेगी। इस बात की जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी है। खबरों के अनुसार, जय शाह ने अब बता दिया कि यदि कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो वो कैसे टीम इंडिया में वापसी कर सकता है? 

PC: bcci.tv

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस संबंध में एक पुरानी घटना को याद करते हुए जानकारी दी कि 2022 एशिया कप के दौरान ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा चोटिल हो गए थे। इस दौरान शाह ने रवीन्द्र जडेजा को कॉल कर बोल दिया था कि भारतीय टीम में वापसी के लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। इसके बाद रणजी सीजन में सौराष्ट्र की ओर से खेलने के बाद ही जडेजा को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह मिली थी। 

बीसीसीआई ने बना दिया है सख्त नियम
जय शाह ने जानकारी दी कि अब अब नियम बन चुका है कि जो भी क्रिकेटर चोट के कारण बाहर होगा, इसे भारतीय टीम में तभी जगह मिलेगी जब वह घरेलू क्रिकेट में अपनी फिटनेस को साबित करेगा। 

PC: sportstiger

इस कारण विराट और रोहित को मिली है छूट
वहीं जय शाह ने दिलीप ट्रॉफी में विराट कोहली और रोहित शर्मा को नहीं खेलने की छूट देने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। जय शाह ने कहा कि इन दोनों क्रिकेटरों के चोटिल होने का खतरा है और टीम प्रबंधन को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज को भी ध्यान में रखना था। 

PC: cricketaddictor
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.