Australia Open Badminton: प्रणय, वर्मा, आकाशी की हार के साथ भारतीय टीम बाहर

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 12:21:38 PM
Indian team out with the defeat of Prannoy, Verma, Akashi

सिडनी 15 जून: भारतीय बैडमिंटन प्रेमियों के लिए यह एक निराशाजनक दिन रहा क्योंकि ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों का सफर समाप्त हो गया। शीर्ष भारतीय शटलर एचएस प्रणय, सौरभ वर्मा और आकाशी कश्यप सभी अपने-अपने मुकाबलों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

प्रणय की हार

विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में शामिल एचएस प्रणय का प्रदर्शन अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा। क्वार्टरफाइनल मुकाबले में प्रणय को चीनी ताइपे के अनुभवी खिलाड़ी चोउ तिएन चेन के खिलाफ 21-18, 21-15 से हार का सामना करना पड़ा। प्रणय ने पहले सेट में शानदार खेल दिखाया, लेकिन निर्णायक मौकों पर चोउ की मजबूत पकड़ ने उन्हें हरा दिया। दूसरे सेट में भी प्रणय ने बेहतर शुरुआत की, लेकिन चोउ के आक्रामक खेल और सटीक शॉट्स के सामने वह टिक नहीं पाए।

सौरभ वर्मा का संघर्ष:

सौरभ वर्मा ने भी अपने क्वार्टरफाइनल मैच में संघर्ष किया, लेकिन वह मलेशिया के ली जी जिया से 16-21, 21-14, 18-21 से हार गए। वर्मा ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी की और मुकाबले को रोमांचक बना दिया, लेकिन निर्णायक तीसरे सेट में ली जी जिया के तेजी और तगड़े स्मैश के सामने वे हार मान गए। वर्मा के खेल में तकनीकी कुशलता दिखी, लेकिन वे महत्वपूर्ण मौकों पर अंक जुटाने में असफल रहे।

आकाशी कश्यप की निराशा:

महिला एकल में आकाशी कश्यप का प्रदर्शन भी संतोषजनक नहीं रहा। उन्हें जापान की सायका ताकाहाशी के खिलाफ 21-12, 21-19 से हार का सामना करना पड़ा। कश्यप ने दूसरे सेट में कुछ संघर्ष दिखाया और मुकाबले को लगभग बराबरी पर ले आईं, लेकिन ताकाहाशी की अनुभव और रणनीति के सामने वे जीत हासिल नहीं कर सकीं। आकाशी की हार के साथ ही भारतीय महिला एकल खिलाड़ियों का भी टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो गया।

समाप्त हुआ भारतीय अभियान:

इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय अभियान का अंत हो गया। भारतीय खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में कुछ अच्छे मुकाबले खेले, लेकिन वे निर्णायक चरणों में अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे। भारतीय बैडमिंटन संघ ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निराशा जताई है और आगामी टूर्नामेंटों के लिए नई रणनीतियों पर काम करने की बात कही है।

भारतीय प्रशंसक अब आगामी टूर्नामेंटों में भारतीय शटलरों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। इस हार से भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए यह एक महत्वपूर्ण सीख होगी और वे इससे सबक लेकर अपनी तैयारियों को और मजबूत करेंगे।

 

PC- Mathurubhumi

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.