Indian Cricket Team: "हमें बार-बार हर मैच में वापसी कराइ ": विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह को "आठवां अजूबा " कहा

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 11:58:10 AM
Indian Cricket Team:

विराट कोहली, जिन्होंने रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा के साथ T20I क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, ने जसप्रीत बुमराह के लिए खास शब्द कहे हैं। बुमराह ने T20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान कई मौकों पर भारतीय क्रिकेट टीम को कठिन स्थितियों से बाहर निकाला। कोहली ने कहा कि बुमराह को "राष्ट्रीय खजाना" घोषित किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाला। बुमराह को उनकी शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया और कोहली ने भीड़ से तालियां बजाने की अपील की।

कोहली ने कहा, "एक समय तो मुझे भी लगा कि 'यार, क्या फिर से हाथ से निकल जाएगा।' लेकिन उन पांच ओवरों में जो हुआ, उनमें से दो जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की, वह वास्तव में, वास्तव में विशेष था। मैं सभी से अपील करना चाहूंगा कि एक ऐसे व्यक्ति को ताली बजाएं, जिसने हमें इस टूर्नामेंट में बार-बार खेलों में वापस लाया।"

"हम चाहते हैं कि वह जितनी देर तक हो सके भारत के लिए खेलें। मैं जसप्रीत बुमराह को दुनिया का आठवां आश्चर्य घोषित करने के लिए याचिका पर हस्ताक्षर करूंगा। वह एक पीढ़ी में एक बार आने वाले गेंदबाज हैं," उन्होंने जोड़ा।

बुमराह ने अपनी ओर से कहा कि उनके लिए यह खास था कि उनके छोटे बेटे ने भी केंसिंग्टन ओवल पर उनके साथ समय बिताया, और उन्होंने यह कहकर हंसते हुए सुझावों को खारिज कर दिया कि उन्हें एक अरब लोगों द्वारा हस्ताक्षरित याचिका का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें उनसे खेल न छोड़ने का आग्रह किया गया हो।

जहां प्रशंसकों के लिए अनगिनत क्षण थे जिन्हें वे हमेशा याद रखेंगे, उनमें से तीन सबसे खास क्षण थे।

सबसे पहले, वह पल जब रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ हाथ मिलाया और दर्शकों के पास गए, जैसे कि उनके धन्यवाद कहने के लिए क्योंकि वे खेल के सबसे छोटे प्रारूप से संन्यास ले रहे हैं।

दूसरा पल वह था जब हार्दिक पांड्या को उसी मैदान पर जोरदार चीयर मिला जहां मुम्बईकरों ने मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका मजाक उड़ाया था। और फिर वह आइकोनिक पल था जब सभी खिलाड़ी एक साथ नृत्य कर रहे थे और स्टेडियम के चारों ओर एक लैप ऑफ ऑनर कर रहे थे, जिससे लोगों को 2011 के समान दृश्य याद आ गए जब कोहली उन लोगों में से थे जिन्होंने सचिन तेंदुलकर को अपने कंधे पर उठाकर मैदान के चारों ओर घुमाया था।

 

PC- TIMES NOW 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.