INDIAN CRICKET: भारत बनाम ज़िम्बाब्वे आज - भविष्य की ओर नजर

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 02:48:23 PM
INDIAN CRICKET: India vs Zimbabwe today - looking towards the future

हरारे, ज़िम्बाब्वे - आज भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है, जिसमें ज़िम्बाब्वे अपने दम पर ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करेगा जबकि भारत ने अनेक नए खिलाड़ीयों को टीम में शामिल किया है।

ताजा T20 विश्व कप विजेताओं को उनके घर वापसी पर जोरदार स्वागत किया गया, लेकिन जबकि देश अपने इतिहास रचनेवालों की तारीफ करता है, तो एक नजर भविष्य की ओर भी होती है। शुबमन गिल के कप्तानी में भारत के पंचदशी कोल्ट्स - अभिषेक शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़ सहित - अब ज़िम्बाब्वे में हैं, फैंस के साथ एक खुली बस प्रदर्शनी जिसमें लोग उन्हें गाने गाते हुए देख सकते हैं।

इस सीरीज़ में कई डेब्यू देने की संभावना है, जिसमें भारत के कप्तान शुबमन गिल, अभिषेक शर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ भी शामिल हैं। रिंकू सिंह बार्बाडोस में रिजर्व के रूप में मौजूद थे, लेकिन उन्हें इसे सुधारने की इच्छा है। रियान पराग अपने वादे पर अच्छा काम कर रहे हैं। वाशिंगटन सुंदर 24 साल के हैं और घातक खिलाड़ी में नए गतिमान गोलर स्पिन की आवश्यकता है, जिसमें भारत को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आवश्यकता है।

ज़िम्बाब्वे भी इस सीरीज़ में अवसर देखेगा, नक्कारात्मक विश्व कप के बाद। भारत सीरीज़ के मेज़बानी से पैसे की बड़ी राशि और आंकड़ों में कोई कमी नहीं होगी, जिसमें से कुछ लोग उनकी दिनचर्या में सफलता के लिए देख सकते हैं। आजकल एक क्रिकेट मैच सिर्फ टीम को महिमा लाने का एक मौका नहीं है।

भारतीय टीम ने इस सीरीज़ के लिए तैयारी में पूरी मेहनत की है और उन्हें यहां के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है। उनका लक्ष्य है कि ये नए खिलाड़ी अपनी क्षमताओं को साबित करें और अपनी टीम के लिए स्थान बनाएं, जिससे उन्हें भविष्य में भी भारतीय क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण योगदान करने का मौका मिल सके।

 

 

PC- NEWS18

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.