IND vs ZIM: जिम्बाब्वे पर बड़ी जीत से टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ ये विश्व रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को भी छोड़ दिया है पीछे

Samachar Jagat | Monday, 08 Jul 2024 09:50:21 AM
IND vs ZIM: Team India registered this world record after a big win over Zimbabwe, leaving Australia behind

इंटरनेट डेस्क। अभिषेक शर्मा (100) की तूफानी शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर शुभमन गिल की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में जिम्बाब्वे को100 रनों से शिकस्त दी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में मिली हार का भी बदलाव ले लिया है। पहला टी20 मैच जिम्बाब्वे ने 13 रनों से मैच जीता था।

दूसरे मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 234 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम केवल 134 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही टीम इंडिया के नाम एक विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। भारतीय टीम के नाम अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100+ रनों से सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

इस मामले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया का कीर्तिमान ध्वस्त कर दिया है। इन दोनों ही टीमों ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100+ रनों से 4-4 मुकाबले जीते हैं। जबकि टीम इंडिया ने अन्तरराष्ट्रीय टी20 में क्रिकेट में 100 प्लस रनों से पांचवां मुकाबला जीता है। 

ये है टीम इंडिया की पांच सबसे बड़ी जीत
अन्तरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से शिकस्त दी थी, ये उसकी सबसे बड़ी जीत है। वहीं टीम इंउिया आयरलैंड के खिलाफ 143, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 106 और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच 101 रनों से जीत दर्ज की थी। 

अभिषेक शर्मा ने केवल इतनी ही गेंदों पर बना डाला शतक
जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से युवा सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने केवल 46 गेंदों में ही शतक जड़ दिया। वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने 77 रन  और रिंकू सिंह ने 48 रनों की तूफानी पारी खेली। इन पारियों के दम पर टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.