IND vs ZIM T20I series 2024:अभिषेक शर्मा ने किया खुलासा: ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए चयन के बाद भारत के 'कप्तान' से मिली कॉल, बोले- 'मेरे लिए यह बड़ी बात थी'

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2024 02:31:46 PM
IND vs ZIM T20I series 2024: Abhishek Sharma revealed: After being selected for the Zimbabwe tour, he got a call from the 'captain' of India, said- 'It was a big deal for me'

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 में अपने निडर बल्लेबाजी के साथ धूम मचाने वाले अभिषेक शर्मा को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के लिए पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 

टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद सबसे छोटे प्रारूप में एक नए संक्रमणकालीन दौर में प्रवेश किया है। युवा सितारे अब अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं, और ज़िम्बाब्वे श्रृंखला इस दिशा में पहला कदम है। 

अभिषेक शर्मा, जिन्होंने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए 204.22 के आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट से 484 रन बनाए थे, उनकी इस शानदार प्रदर्शन ने उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई। SRH के फाइनल तक के सफर में अभिषेक की भूमिका अहम रही थी। 

हालांकि, उन्होंने टी20 विश्व कप टीम में अंतिम समय में शामिल होने के लिए भी मजबूत दावा पेश किया था, लेकिन चयनकर्ताओं ने अनुभवी खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया, और अभिषेक को अपने पहले भारत कॉल-अप के लिए इंतजार करना पड़ा। 

अपनी चयन के बारे में बात करते हुए अभिषेक ने खुलासा किया कि उन्हें भारत के 'कप्तान' से कॉल मिला, जिसे वे अपने लिए बहुत बड़ी बात मानते हैं। अभिषेक ने कहा, "जब मुझे चयन की खबर मिली और कप्तान से कॉल आया, तो मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात थी। यह मेरे करियर का एक महत्वपूर्ण पल है, और मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाने के लिए तैयार हूं।"

अभिषेक की यह उपलब्धि न केवल उनके लिए बल्कि उन सभी युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है, जो भारतीय टीम में जगह बनाने का सपना देख रहे हैं। उनके निडर और आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें एक खास खिलाड़ी बना दिया है, और अब वे अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार हैं।

ज़िम्बाब्वे श्रृंखला में उनके प्रदर्शन पर सभी की निगाहें होंगी, और प्रशंसक उम्मीद कर रहे हैं कि अभिषेक अपने आईपीएल फॉर्म को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी जारी रखेंगे। उनके चयन से यह भी संकेत मिलता है कि भारतीय टीम अब नए और युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए तैयार है, जिससे टीम को लंबे समय तक फायदा होगा।

अभिषेक शर्मा का यह सफर यकीनन युवा क्रिकेटरों के लिए एक प्रेरणादायक कहानी है। उनकी मेहनत, धैर्य और प्रतिबद्धता ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है, और अब वे भारतीय टीम के साथ नए आयाम स्थापित करने के लिए तैयार हैं।

 

PC- HINDUSTAN TIMES

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.