IND vs Zim: जयसवाल और सेमसन की वापसी ,भारत की टीम में अंतिम 3 T20 बनाम जिम्बाब्वे के लिए पूरी सूची जाने

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Jul 2024 11:29:43 AM
IND vs Zim: Jaiswal and Samson return in India's squad for last 3 T20Is vs Zimbabwe, know full list

शुभमन गिल की अगुवाई में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20I में चौंकाने वाली हार के बाद हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे T20I में सिकंदर रज़ा एंड कंपनी को 100 रनों से हरा दिया। रविवार (7 जुलाई) को खेले गए दूसरे मैच में जीत ने भारत को सीरीज में 1-1 से बराबरी दिलाई और अब युवा भारतीय टीम शेष तीन मैचों में भी जीत हासिल कर विदेशी जमीन पर सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी।

पहले मैच में 116 रन का लक्ष्य पीछा करने में असफल होने के बाद, भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे मैच में बोर्ड पर 234 रन बनाए, जो अंततः पर्याप्त साबित हुए। जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन T20I के लिए, मेहमान टीम को भारत की T20 विश्व कप 2024 जीतने वाली टीम के तीन सदस्यों की वापसी से बल मिलेगा, जिन्होंने 4 जुलाई को मुंबई में प्रशंसकों के साथ खिताबी जीत का जश्न मनाने के बाद हरारे के लिए उड़ान भरी थी। उनकी वापसी से भारत की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी, लेकिन साथ ही भारतीय टीम प्रबंधन के सामने चयन की चुनौती भी होगी।

यहां देखिए जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन T20I के लिए टीम इंडिया में हुए बदलावों की पूरी सूची:

IN: युवा ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, विकेटकीपर संजू सैमसन और ऑलराउंडर शिवम दुबे जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम तीन T20I के लिए भारतीय टीम में वापस आ गए हैं, जो क्रमशः 10, 13 और 14 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। यह तिकड़ी पिछले महीने वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले गए T20 विश्व कप 2024 का हिस्सा थी। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस में 29 जून को T20 विश्व कप 2024 का फाइनल जीतने के बाद वेस्टइंडीज से भारत की देरी से आगमन के कारण जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो T20I से चूक गए थे।

OUT: बी साई सुदर्शन, जिन्होंने रविवार (7 जुलाई) को दूसरे T20I के दौरान भारत के लिए T20I में डेब्यू किया था लेकिन बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, वे घर लौटेंगे। उनके साथ केकेआर के तेज गेंदबाज हर्षित राणा और पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जितेश शर्मा भी घर लौटेंगे। इस तिकड़ी को पहले दो मैचों के लिए भारतीय टीम में नामित किया गया था।

तीसरे T20I के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI: यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

अंतिम तीन T20I के लिए भारत की टीम: यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार, खलील अहमद, ध्रुव जुरेल, तुषार देशपांडे, रियान पराग।

 

PC- NEWS18

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.