IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने लिया ऐसा फैसला कि चौंक गए सभी, इसके बाद बन गया रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 31 Jul 2024 10:40:25 AM
IND vs SL: Suryakumar Yadav took such a decision that everyone was shocked, after this a record was made

खेल डेस्क। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मैच में मेजबान श्रीलंका को शिकस्त देकर तीन मैचों की इस सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है। भारतीय टीम ने ये मुकाबला सुपर ओवर में अपने नाम किया है। मैच में भारतीय टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 138 बना की। जवाब में मेजबान टीम ने 8 विकेट गंवाकर इतने रन जुटाए।

मैच जीतने के लिए श्रीलंका को 12 गेंदों में 8 रन चाहिए थे। रिंकू ने 19वें ओवर में तीन रन देकर दो विकेट हासिल किए। इसके बाद मैच पलट गया। सूर्या ने 20वें ओवर में भी हैरानी भरा फैसला लेकर खुद गेंदबाजी की। इस ओवर में सूर्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को मैच जीतने से रोक दिया। श्रीलंका ने अपने सात विकेट केवल 27 रन जोडक़र खोए। इसके बाद सुपर ओवर में भारती टीम ने ये मैच जीता। 

भारतीय टीम ने पहली बार किया ऐसा
इस जीत के साथ ही सूर्यकुमार की कप्तानी वाली भारतीय टीम के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। भारतीय टीम ने श्रीलंका को उसी के घर में तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहली बार क्लीन स्वीप किया है। भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर 3 मैचों की दूसरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेल रही है। इससे पहले जुलाई 2021 में खेले गई सीरीज श्रीलंका ने 2-1 से जीती थी। भारतीय टीम ने अब श्रीलंका में पहली 3 मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर रिकॉर्ड बनाया है। 

श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ ये अनचाहा रिकॉर्ड
श्रीलंका ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मिली हार के साथ एक मेजबान टीम के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। चरिथ असलंका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम अब टी20 में सर्वाधिक 150 मैच हारे वाली टीम बन गई है। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.