IND vs SL: रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेल अपने नाम दर्ज करवा ली हैं ये बड़ी उपलब्धियां

Samachar Jagat | Saturday, 03 Aug 2024 10:44:24 AM
IND vs SL: Rohit Sharma has registered these big achievements in his name by playing a stormy innings

खेल डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को तीन मैचों वनडे सीरीज का पहला मैच टाई समाप्त हुआ। इस मैच में दोनों ही टीमें बराबर का स्कोर बनाने में सफल रही। भारत को जीत के लिए एक रन चाहिए था, लेकिन 230 रन के स्कोर पर ही टीम इंडिया ने दो विकेट गंवा दिए। 

हालांकि इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए अपने नाम दो बड़ी उपलब्धियां दर्ज करवा ली हैं। मैच में उन्होंने 47 गेंदों पर 7 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 58 रन बनाए।  इस पारी के दम पर रोहित शर्मा ने पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15000 रन का आंकड़ा भी छुआ है।

सचिन के इस रिकॉर्ड की बराबरी की
रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर इंटरनेशनल क्रिकेट में 120वां 50 से अधिक का स्कोर बनाकर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। सचिन ने भी बतौर ओपनर इतनी ही बार 50 से अधिक का स्कोर बनाया था। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर के नाम दर्ज है। वह अपने कॅरियर में रिकॉर्ड 146 बार ये बड़ी उपलब्धि हासिल की थी। 

बतौर ओपनर 15 हजार रन किए पूरे
इसे साथ ही रोहित शर्मा बतौर ओपनर 15 हजार रन का आंकड़ा छुने वाले दुनिया के 10वें और भारत के तीसरे क्रिकेटर बने। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।  रोहित शर्मा बतौर ओपनर सबसे तेज 15 हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाले दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित शर्मा ने 352 पारियों में और सचिन तेंदुलकर ने 331 पारियों में ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.