IND vs SL: भारत-श्रीलंका पहला वनडे आज, टीम इंडिया के पास है ये बड़ी उपलब्धि हासिल करने का मौका

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 10:35:04 AM
IND vs SL: India-Sri Lanka first ODI today, Team India has a chance to achieve this big feat

खेल डेस्क। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आज से शुरू होने जा रही है। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में दोपहर 2:30 बजे से दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला खेला जाएगी।

भारतीय टीम टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी। इस सीरीज में रोहित शर्मा एक बार फिर से भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वह अब विराट कोहली के साथ टीम इंडिया की ओर से वनडे मैच खेलेंगे। दोनों ही वनडे विश्व कप फाइनल में मिली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद पहला ही वनडे खेलेंगे। वहीं आज भी देखने वाली बात होगी कि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत और केएल राहुल में से किसी टीम में जगह मिलेगी। 

भारत की सौवीं जीत पर नजर
टीम इंडिया के पास आज श्रीलंका पर 100वीं वनडे जीत दर्ज करने का मौका है। दोनों टीमों के बीच खेले गए168 वनडे मैचों में से टीम इंडिया ने 99 और श्रीलंका ने 57 मैचों में जीत दर्ज की है। 1 वनडे टाई और 11 बेनतीजा रहे।  सीरीज से पहले श्रीलंका टीम को झटका लगा है। मथीश पथिराना तीसरे टी-20 में चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं। इससे पहले दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका और नुवान थुषारा भी चोट के टीम से बाहर हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल या पंत(विकेटकीपर), रियान पराग/शिवम दुबे, अक्षर पटेल, हर्षित राणा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह/खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन:  पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, चरिथ असलंका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, जनिथ लियानागे/कमिंडु मेंडिस, वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेल्लालागे/अकिला धनंजय, महीश तीक्षणा और असिथा फर्नांडो।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.