IND vs SA: वनडे क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा, स्मृति मंधाना ने की इन दिग्गजों की बराबरी

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2024 10:42:28 AM
IND vs SA: This happened for the first time in ODI cricket, Smriti Mandhana equaled these legends

खेल डेस्क। स्मृति मंधाना (136) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 103) की शतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला टीम ने बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को चार रन से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला टीम ने सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय टीम ने तीन विकेट पर 325 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। मंधाना 136 रन की पारी में 120 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके  और 2 छक्के लगाए। वहीं कप्तान हरमनप्रीत ने 103 रन की पारी में 88 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 3 छक्के लगाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 171 रन की साझेदारी की। 

मैच में बना ये विश्व रिकॉर्ड
जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम मैरिजान कप्प (114) और कप्तान लौरा वोल्वाड्र्ट नाबाद (134) रन की शानदार शतकीय पारियों के बावजूद लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी। इसके साथ ही महिला क्रिकेट में एक विश्व रिकॉर्ड भी बन गया है। पहली बार एक ही मुकाबले में चार शतक लगे हैं। 

स्मृति मंधाना ने इन दिग्गजों की बराबरी
स्मृति मंधाना ने भी अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज करवाए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरा शतक जड़ा। वह इस टीम के खिलाफ एक सीरीज में दो या उससे ज्यादा शतक लगाने के मामले में विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। स्मृति मंधाना ने वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भी पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज की बराबरी कर ली है। दोनों भारतीय क्रिकेटरों  के अब वनडे में सात-सात शतक हैं।  

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.