IND vs PAK T20 World Cup: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार पर नसीम शाह की आंखों में दिखे आंसू, देखें वीडियो

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2024 12:46:12 PM
IND vs PAK T20 World Cup: Naseem Shah was seen in tears after Pakistan's defeat against India, watch video

टीम इंडिया ने रविवार को न्यूयॉर्क के नैसो काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप ए मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर 6 रन से जीत दर्ज की।

भारत 19 ओवर में 119 रन पर ढेर हो गया, लेकिन पाकिस्तान को 20 विकेट पर 7 विकेट खोकर 113 रन पर रोककर स्कोर का बचाव करने में सफल रहा और खेल में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह, जिन्होंने पहली पारी में अपनी टीम के लिए तीन विकेट लिए, बाबर आजम एंड कंपनी द्वारा मैच को हाथ से जाने दिए जाने के बाद बेहद निराश थे।

Even Naseem Shah, our young bowler, played better than our highly paid batsmen. The time has come, if you’re not performing well, please resign gracefully and let others join. It’s time to take strict decisions, or they’ll never understand. #PakvsIndpic.twitter.com/kkV9LZntFX — Saad Kaiser (@TheSaadKaiser) June 9, 2024

इस महत्वपूर्ण मुकाबले में पहले कौन खेलेगा, यह तय करने के लिए टॉस में देरी हुई, क्योंकि मौसम ठीक होने से पहले बारिश हुई।

पाकिस्तान के कप्तान आजम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया, क्योंकि उनकी टीम ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को क्रमशः 13 और 4 रन पर आउट करके शुरुआती बढ़त हासिल कर ली। रोहित को शाहीन अफरीदी ने दिन का अपना एकमात्र विकेट दिया। 

ऋषभ पंत और प्रमोट किए गए अक्षर पटेल ने 39 रनों की साझेदारी करके भारतीय पारी को संभाला, लेकिन बाद में नसीम शाह ने कोहली के बाद दिन का अपना दूसरा विकेट लिया। पंत की 42 रनों की पारी मैच का मुख्य आकर्षण रही, क्योंकि शाह और हारिस राउफ ने तीन-तीन विकेट चटकाए। 

पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की और मोहम्मद रिजवान की बदौलत जीत की ओर बढ़ता दिख रहा था, लेकिन जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंद पर 31 रन पर आउट होने के बाद सब कुछ बिखर गया। पाकिस्तान ने लगातार विकेट गंवाए और लक्ष्य का पीछा करने की दर बढ़ने के साथ ही टीम पिछड़ती चली गई। 

बुमराह ने कहर बरपाना जारी रखा और तीन विकेट चटकाए, जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का भी अच्छा साथ रहा, जिन्होंने दो बल्लेबाजों को आउट किया। पाकिस्तान के लिए यह मैच आसान नहीं रहा और वे अपने स्कोरकार्ड में केवल 113 रन ही जोड़ सके और सात बल्लेबाज़ आउट हो गए। 

बुमराह को उनके योगदान के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार दिया गया और भारत ने टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.