IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच एक और मुकाबला, यह दिन होगा शानदार मैच

Samachar Jagat | Monday, 14 Oct 2024 04:43:38 PM
IND vs PAK: Another match between India and Pakistan on the cricket field, this day will be a great match

भारत और पाकिस्तान के बीच एक और क्रिकेट मैच होने जा रहा है, लेकिन इस बार यह यूएई में नहीं, बल्कि ओमान में खेला जाएगा। यह मुकाबला एशिया कप के उभरते खिलाड़ियों की टीमों के बीच होगा। 19 अक्टूबर को ओमान के मस्कट स्थित ओमान क्रिकेट अकादमी ग्राउंड में भारत A और पाकिस्तान A की टीमें आमने-सामने होंगी।

उभरते एशिया कप 2024 का आयोजन टी20 प्रारूप में किया जाएगा और यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से शुरू होगा। हालांकि, भारत की टीम 19 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। यह पाकिस्तान के लिए भी टूर्नामेंट का पहला मैच होगा।

भारत A की कप्तानी तिलक वर्मा करेंगे, जिनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 4 एकदिवसीय और 16 टी20 मैचों का अनुभव है। उनके सहायक के रूप में अभिषेक शर्मा रहेंगे। इसके अलावा, राहुल चहर जैसे खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने भारतीय पुरुष राष्ट्रीय टीम के लिए खेला है। भारत और पाकिस्तान के अलावा, इस ग्रुप में यूएई और ओमान की टीमें भी शामिल हैं।

यह पहली बार है जब उभरते एशिया कप का आयोजन टी20 प्रारूप में किया जा रहा है। पिछले पांच संस्करण 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित किए गए थे। भारत ने 2013 में उभरते एशिया कप का पहला संस्करण जीता था, जबकि पाकिस्तान पिछले दो बार इस टूर्नामेंट का विजेता रहा है। पाकिस्तान A ने पिछले बार फाइनल में भारत A को हराकर खिताब जीता था। इस बार भारत A के पास प्रतिशोध का मौका है।

 

 

 

PC - THE QUINT



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.