IND vs NZ: वॉशिंगटन सुंदर की धारदार गेंदबाजी, न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 259 पर ऑल आउट

Trainee | Thursday, 24 Oct 2024 05:22:35 PM
IND vs NZ: Washington Sundar's sharp bowling, New Zealand team all out for 259 in the first innings

न्यूजीलैंड की टीम पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 259 रन पर ऑल आउट हो गई है। भारतीय गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 23.1 ओवर में 59 रन देकर 7 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड के लिए डेवॉन कॉनवे और राचिन रविंद्र ने अच्छी पारियां खेलीं। कॉनवे ने 141 गेंदों में 76 रन बनाए, जबकि रविंद्र ने 65 रन का योगदान दिया। मिचेल सैंटनर ने 33 रन बनाकर आउट हुए, जबकि टॉम लेथम केवल 15 रन पर पैवेलियन लौटे।

वॉशिंगटन सुंदर को पहले टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन उन्हें अचानक दूसरे टेस्ट के लिए बुलाया गया और प्लेइंग-11 में शामिल किया गया। कुलदीप यादव की जगह शामिल होने वाले सुंदर ने टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित करते हुए 7 विकेट लिए।

सुंदर ने 5 खिलाड़ियों को क्लीन बोल्ड किया, एक lbw और एक को कैच आउट किया। रविचंद्रन अश्विन ने बाकी के 3 विकेट लिए। सुंदर ने राचिन रविंद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल, ग्लेन फिलिप्स, टिम साउथी, अजाज पटेल और मिचेल सैंटनर को आउट किया। वहीं, अश्विन ने कप्तान टॉम लेथम, विल यंग और डेवॉन कॉनवे को पैवेलियन भेजा।

कॉनवे 76 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा, राचिन रविंद्र ने 65 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज 35 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सका। लेथम ने 15 रन, विल यंग ने 18 रन, डेरिल मिशेल ने 18 रन, टॉम ब्लंडेल ने 3 रन, ग्लेन फिलिप्स ने 9 रन, टिम साउथी ने 5 रन और अजाज पटेल ने 4 रन बनाए।

यह वॉशिंगटन सुंदर का अब तक का सबसे बेहतरीन स्पेल है। यह भारत में टेस्ट की पहली पारी में पहले दिन स्पिनरों द्वारा 10 बल्लेबाजों को आउट करने का छठा मौका है। यह इस वर्ष दूसरा मौका है, जब भारतीय स्पिनरों ने इंग्लैंड की पहली पारी में सभी 10 विकेट लिए थे। वर्तमान में भारत के ओपनर्स रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल क्रीज पर हैं।

 

 

 

 

PC - OUTLOOK INDIA



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.