IND vs NZ: विराट कोहली के पास हैं ये बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का मौका, इन दिग्गजों को छोड़ सकते हैं पीछे

Hanuman | Thursday, 24 Oct 2024 08:28:53 AM
IND vs NZ: Virat Kohli has a chance to achieve these big achievements, he can leave these giants behind

खेल डेस्क। भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के पास आज से न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में कई बड़ी उपलब्धियां अपने नाम दर्ज करवाने का मौका होगा। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सुबह 9.30 बजे से ये मैच शुरू होगा। इस मैदान पर विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है। यहां पर उन्होंने 3 पारियों में 267 रन बनाए हैं।  विराट कोहली के पास इस मैच में कई दिग्गजों का रिकॉर्ड तोडऩे का मौका है। 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में विराट कोहली 39 मैचों में 2404 रन बना चुके हैं। अब इसमें रन बनाने के मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोडऩे का मौका है। उनके पास डेविड वार्नर (2423), केन विलियमसन (2427) और ट्रेविस हेड (2510) को पीछे छोडऩे का मौका है। 20 रन बनाते ही वार्नर को पीछे छोड़ देंगे। 

ब्रैडमैन को इस मामले में छोड़ सकते हैं पीछे
वहीं उनके पास शतकों के मामले में सर डोनाल्ड जॉर्ज ब्रैडमैन को पीछे छोडऩे का मौका होगा।  कोहली ने अब तक 29 शतक जमाए हैं, जिससे वह डॉन ब्रैडमैन (29) के साथ बराबरी पर हैं। शतक लगाकर वह शिवनारायण चंद्रपॉल और मैथ्यू हेडन की बराबरी कर लेंगे। इन दोनों ही क्रिकेटरों ने 30-30 शतक जमाए हैं। 

सनथ जयसूर्या सहित इन दिग्गजों को पीछे छोडऩे का है मौका
वहीं अब विराट कोहली इस मैच एक अर्धशतक लगाने में सफल हो जाते हैं तो वह ग्रेग चैपल, सनथ जयसूर्या, रामनरेश सरवन, तमीम इकबाल और ब्रेंडन मैक्कुलम को पीछे छोड़ देंगे। विराट कोहली ने अभी तक इन दिग्गजों के बराबर  31 अर्धशतक लगाए हैं। 

PC:espncricinfo.
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.