IND vs NZ: विराट कोहली आखिरी गेंद पर आउट, शतक बनाने का मौका चूके

Samachar Jagat | Friday, 18 Oct 2024 08:25:44 PM
IND vs NZ: Virat Kohli got out on the last ball, missed the chance to score a century

BY HARSHUL YADAV

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे बेंगलुरु टेस्ट में विराट कोहली ने शानदार 70 रन बनाकर टीम इंडिया की पारी को संभाला, लेकिन वह शतक लगाने के अवसर को खो बैठे। पहले पारी में बिना खाता खोले आउट होने के बाद, कोहली ने दूसरे दिन अपनी पारी में जोरदार वापसी की। हालांकि, खेल के अंत में, कोहली को एक बड़ा झटका लगा जब वह आखिरी गेंद पर आउट हो गए।

दूसरे दिन मजबूत वापसी

चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में, पहले पारी में भारत केवल 46 रन पर आउट हो गया था। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाकर 356 रनों की बढ़त ले ली। हालांकि, दूसरे पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहतरीन वापसी की। कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक के बाद, कोहली ने सरफराज खान के साथ मिलकर तेजी से रन बनाते हुए टीम को 200 के पार पहुँचाया।

आखिरी गेंद पर विकेट गंवाया

कोहली ने अपनी पारी के दौरान कुछ शानदार शॉट्स लगाए और एक जीवनदान भी मिला, लेकिन खेल के अंत में उन्हें एक अप्रत्याशित आउट का सामना करना पड़ा। आखिरी गेंद पर ओवर में स्पिनर ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें विकेटकीपर के हाथों में कैच आउट करा दिया। DRS भी उनकी मदद नहीं कर सका और उनके लगभग दो घंटे के प्रयास बेकार गए। कोहली 70 रन बनाकर आउट हुए और उनका शतक लगाने का मौका हाथ से निकल गया।

कोहली की फिटनेस बनी कारण

कोहली की बेहतरीन फिटनेस और चपलता भी उनके आउट होने का कारण बनी। आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर कोहली ने तीसरी बाउंड्री की दिशा में दौड़ लगाई। सरफराज ने सिर्फ एक रन पर रुकने का मन बनाया, लेकिन कोहली ने दौड़ने के लिए उन्हें बुलाया। इस दौरान जब कोहली को रन आउट का खतरा हुआ, तो उन्होंने कूदकर बचाव किया। लेकिन अगले दो गेंदों में उन्हें आउट होना पड़ा।

136 रनों की साझेदारी

कोहली और सरफराज खान ने तीसरे विकेट के लिए 136 रनों की तेज साझेदारी की, जिसने टीम इंडिया को 231 रनों तक पहुँचाया। हालांकि, टीम अब भी 125 रन पीछे है और चौथे दिन सरफराज खान पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी संभालेंगे।

 

 

 

PC - TIMES OF INDIA



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.