IND vs NZ : टीम इंडिया बड़ी मुश्किल में, ऋषभ पंत के बाद यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल, मैदान छोड़ना पड़ा

Samachar Jagat | Friday, 18 Oct 2024 04:52:02 PM
IND vs NZ: Team India in big trouble, after Rishabh Pant this star player got injured, had to leave the field

BY HARSHUL YADAV

पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया की चिंताएं बढ़ गई हैं। टीम का एक और स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। वहीं, ऋषभ पंत भी चोट के कारण मैदान पर मौजूद नहीं हैं। इस मैच में पहले से ही पिछड़ रही टीम इंडिया के लिए यह बड़ा झटका है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। अब तक यह मैच टीम इंडिया के लिए कुछ खास नहीं रहा है। पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया, जबकि दूसरे दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 46 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद अगले ही दिन टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा जब विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। अब तीसरे दिन भी टीम इंडिया की परेशानी कम नहीं हुई। एक और भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो गया।

यशस्वी जायसवाल हुए चोटिल

भारतीय गेंदबाजों ने तीसरे दिन की शुरुआत शानदार तरीके से की और न्यूजीलैंड को जल्दी बड़ा झटका दिया। दिन का पहला विकेट मोहम्मद सिराज के नाम रहा, जिन्होंने डेरिल मिचेल को अपना शिकार बनाया। इस विकेट में यशस्वी जायसवाल का अहम योगदान रहा, जिन्होंने गली में एक शानदार कैच पकड़ा। यह बहुत तेज शॉट था, जिसे जायसवाल ने बेहतरीन तरीके से लपका, लेकिन इसी दौरान उनका हाथ चोटिल हो गया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल की जगह अक्षर पटेल को मैदान पर आना पड़ा।

टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता

हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि जायसवाल की चोट कितनी गंभीर है। लेकिन उनकी चोट टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता है। वे इस साल टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उनका हालिया प्रदर्शन भी शानदार रहा है। भारतीय टीम को दूसरी पारी में उनकी जरूरत पड़ेगी।

ऋषभ पंत तीसरे दिन मैदान पर नहीं आए

पंत को दूसरे दिन विकेटकीपिंग के दौरान चोट लग गई थी, जिसके बाद ध्रुव जुरेल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई। तीसरे दिन भी ऋषभ पंत मैदान पर नहीं आए और ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग कर रहे हैं। इसका मतलब है कि पंत अभी भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। बता दें कि पंत को उसी घुटने में चोट लगी है, जिसका ऑपरेशन कार एक्सीडेंट के बाद हुआ था।

 

 

 

PC - TV9



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.