IND vs NZ: सरफराज खान ने शतक लगाकर टेस्ट क्रिकेट में हासिल की ये बड़ी उपलब्धि 

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 12:36:02 PM
IND vs NZ: Sarfaraz Khan achieved this big achievement in Test cricket by scoring a century

By Hanuman Kasotiya
खेल डेस्क।
युवा बल्लेबाज सरफराज खान की कॅरियर के पहले शतक की बदौलत भारतीय टीम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में वापसी करती नजर आ रही है। टीम इंडिया ने चौथे दिन लंच तक तीन विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए हैं। सरफराज खान ने अपनी शतकीय पारी के दम पर अपने नाम बड़ी उपलब्धि हासिल की।

सरफराज खान न्यूजीलैंड के खिलाफ  पहली पारी में शून्य पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शतक लगाने वाले दूसरी भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ इससे पहले  शिखर धवन ने 2014 में ऑकलैंड के ईडन पार्क में शून्य बनाने के बाद 115 रन की पारी खेली थी।

 सरफराज ने 110 गेंदों में 100 रन पूरा किया। 22वीं बार  एक ही टेस्ट में कोई बल्लेबाज शून्य पर आउट हुआ और शतक लगाया है। इससे पहले गत माह महीने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ शुभमन गिल शून्य पर आउट हुए और सेंचुरी बनाई।  सरफराज अभी 125 बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। वह अभी तक पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 113 रन की शतकीय साझेदारी कर चुके हैं। लंच तक  भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पंत 53 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। सरफराज अपनी शतकीय पारी में अभी तक 16 चौके और तीन छक्के लगा चुके हैं।

कोहली और रोहित ने भी लगाए हैं अर्धशतक
इससे पहले भारत को पहली पारी में मात्र 46 रनों पर ढेर करने के बाद रचिन रवीन्द्र के शतक के दम पर कीवी टीम ने पहली पारी में 402 रन बनाए थे। जबाब में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए थे। विराट कोहली 70 और कप्तान रोहित शर्मा 52 रन बनाकर आउट हुए थे। सरफराज ने  विराट कोहली (102 गेंदों में 70) के साथ तीसरे विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की थी।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.