IND vs NZ: पिछले एक दशक में ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने Rachin Ravindra

Samachar Jagat | Friday, 18 Oct 2024 12:56:38 PM
IND vs NZ: Rachin Ravindra became the first New Zealand batsman to do this in the last decade

By Hanuman Kasotiya

खेल डेस्क। गेंदबाजों के बाद रचिन रवीन्द्र के कॅरियर के दूसर शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बड़ी बढ़ता हासिल कर ली है। समाचार लिखे जाने तक कीवी टीम ने आठ विकेट गंवाकर 370 रन बनाकर 324 रन की मजबूत बढ़त बना ली है।

रचिन रविंद्र इस शतक के दम पर  न्यूजीलैंड के लिए एक इतिहास रचने में सफल हुए। पिछले एक दशक में कोई भी कीवी बल्बेबाज भारत में शतक नहीं जड़ पाया है, लेकिन रचिन ये ऐसा किया है। अब वह  रॉस टेलर के बाद भारत में 12 साल के बाद शतक जडऩे वाले क्रिकेटर बन गए हैं। आखिरी बार भारत में किसी कीवी बल्लेबाज  ने साल 2012 में शतक जड़ा था। इस दौरान रॉस टेलर ने बेंगलुरु में 113 रनों की पारी खेली थी। इसके 12 साल बाद रचिन के शतक लगाया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज रचिन ने 124 गेंदों में  शतक इस मैच में पूरा किया। इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के लगाए। 

टीम इंडिया पर मंडरा रहा है पारी से हार का खतरा
आपको बता दें कि इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया केवल 46 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। अब कीवी टीम द्वारा बड़ी बढ़त लेने के बाद टीम इंडिया पर पारी से हार का खतरा भी मंडरा रहा है। अब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के बाकी बचे विकेट झटने के बाद दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाना होगा। 

टिम साउथी ने भी खेली 65 रन की शानदार पारी 
न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने भी 65 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने केवल 73 गेंदों का सामना किया। इस पारी में साउथी ने पांच चौके और चार छक्के लगाए। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.