IND vs NZ: रोहित-विराट की तरह, ये खिलाड़ी भी तीनों फॉर्मेट में कर सकते ह कप्तानी

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 04:29:26 PM
IND vs NZ: Like Rohit-Virat, these players can also captain all three formats in the future

 BY HARSHUL YADAV

भारतीय क्रिकेट टीम ने T20 विश्व कप जीतने के बाद, रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने अंतरराष्ट्रीय T20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। इस जीत के बाद, सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की। पहले, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा ने तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी की। अब सवाल उठता है कि इन खिलाड़ियों की तरह भविष्य में कौन खिलाड़ी भारत की तीनों फॉर्मेट की कप्तानी कर सकता है।

केएल राहुल

केएल राहुल को भविष्य में भारतीय टीम की तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करने के लिए देखा जा रहा है। उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली है और उनके पास IPL में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी का अनुभव भी है। इसके अलावा, केएल राहुल तीनों फॉर्मेट में नियमित रूप से भारतीय टीम के लिए खेलते हैं।

जसप्रीत बुमराह

यह माना जा रहा है कि यदि रोहित शर्मा भारतीय ODI और टेस्ट कप्तानी से अलविदा लेते हैं, तो जसप्रीत बुमराह को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह लगातार तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए खेलते आ रहे हैं और उनकी नेतृत्व क्षमताओं की भी सराहना की जा रही है। अगर रोहित शर्मा कप्तानी छोड़ते हैं, तो जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी के लिए प्रमुख दावेदार होंगे।

शुभमन गिल

शुभमन गिल को भारतीय टीम का भविष्य माना जा रहा है। यह माना जा रहा है कि शुभमन गिल भविष्य में भारत की तीनों फॉर्मेट की कप्तानी कर सकते हैं। हालांकि, अब तक शुभमन गिल को तीनों फॉर्मेट में लगातार खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, लेकिन जो भी मौके उन्हें मिले हैं, उन्होंने यह साबित किया है कि वह भारत की तीनों फॉर्मेट की कप्तानी कर सकते हैं।

 

 

 

 

PC - X



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.