IND vs NZ: भारत को बड़ा झटका,कैसे रिषभ पंत का दाहिना घुटना घायल, मैदान छोड़ने पर मजबूर....क्लिक कर जाने

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 06:15:47 PM
IND vs NZ: Big blow to India, how Rishabh Pant's right knee got injured, forced to leave the field...click to know

BY HARSHUL YADAV

IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच आज बैंगलोर में शुरू हुआ। इस मैच में भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। भारतीय बल्लेबाज रिषभ पंत गेंद लगने से घायल हो गए और उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। यह घटना तब हुई जब गेंद रविंद्र जडेजा द्वारा फेंकी गई थी। जडेजा की गेंद डेवोन कॉनवे के स्टंप्स को चूक गई और सीधे रिषभ पंत के दाहिने घुटने पर जा लगी।

इस चोट के कारण रिषभ पंत को बहुत दर्द हुआ और उन्हें फिजियो को बुलाना पड़ा। पंत लंगड़ाते हुए दिखाई दिए, और ऐसा लग रहा था कि गेंद ने उनके पुराने घाव पर चोट लगाई है। बता दें कि दिसंबर 2022 में एक गंभीर कार दुर्घटना में पंत का दाहिना घुटना चोटिल हो गया था, जिसके कारण वह डेढ़ साल तक क्रिकेट से दूर रहे।

इस घटना के दौरान, 37वें ओवर में जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे, और ओवर के आखिरी गेंद पर पंत को चोट लगी। पंत की चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, और उनकी जगह ध्रव जुरेल ने विकेटकीपिंग संभाली।

यह पंत का मैदान से बाहर होना भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है। टेस्ट में भारत का यह तीसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले 2020 में, भारतीय टीम एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 रन पर आउट हुई थी। इसके अलावा, 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में भारत 42 रन पर आउट हुआ था। यह टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम का 10वां सबसे कम स्कोर है। न्यूज़ीलैंड के लिए मेट हेनरी ने पांच विकेट लिए, और उनके 100 टेस्ट विकेट भी पूरे हुए। साथ ही, 23 वर्षीय तेज गेंदबाज विलियम ओ'रॉर्क ने चार विकेट लिए। टिम साउदी ने एक विकेट लिया।

 

 

 

 

PC - INDIATODAY 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.