IND vs NZ: पहले टेस्ट में अश्विन तोड़ेंगे नाथन लियान के दो बड़े रिकॉर्ड!

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Oct 2024 12:59:25 PM
IND vs NZ: Ashwin will break two big records of Nathan Lyon in the first test!

खेल डेस्क। रोहित शर्मा की कप्तानी में अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच कल से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू होगा। इस मैच में भारत के स्टार  स्पिन गेंदबाज आर अश्विन के  पास ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लियान के दो रिकॉर्ड तोडऩे का मौका होगा। इस मैच में तीन विकेट लेकर वह आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

आर अश्विन ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 37 मैचों में 185 विकेट लिए हैं।  ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियान ने  आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के 43 मैचों में 187 विकेट लिए हैं। तीन मैचों की  सीरीज में अश्विन के पास आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में 200 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बनने का भी मौका होगा। इसके लिए उन्हें केवल सीरीज में 15 और विकेट लेने होंगे।

इस मामले में भी नाथन लियान को छोड़ सकते हैं पीछे
अश्विन के पास टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में भी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियान को पीछे छोडऩे का मौका होगा। अश्विन अपने टेस्ट कॅरियर में 527 विकेट हासिल कर चुके हैं। अगर वह सीरीज के पहले मैच में  4 विकेट और लेते हैं तो नाथन लियोन को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे। लियोन ने अपने टेस्ट कॅरियर में 530 विकेट हासिल किए हैं। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान गेंदबाज शेन वार्न हैं।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.