Ind vs Ban: भारत के नाम दर्ज हुआ टेस्ट क्रिकेट का ये विश्व रिकॉर्ड, ये उपलब्धि भी की हासिल

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2024 08:08:16 AM
Ind vs Ban: This world record of Test cricket was registered in the name of India, this feat was also achieved

खेल डेस्क। बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच को भी टीम इंडिया ने जीतने की तैयारी कर ली है। बांग्लादेश को पहली पारी में 233 रन पर ढेर कर अपनी पहली पारी नौ विकेट गंवाकर 285 रन पर घोषित करने के बाद मेहमान टीम के दूसरी पारी में 26 रन पर ही दो विकेट झटक लिए हैं। मैच का अन्तिम दिन निर्णायक साबित होगा।

भारत ने अपनी पारी में कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाए हैं। अपनी पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने केवल 18 गेंदों पर अर्धशतक बनाकर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। वहीं सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड भी बनाया। 

रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड
रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने सफेद कपड़ों में टी20 मैच की तरह ही खेला। दोनों ने केवल 18 गेंदों में भारत के 50 रन पूरे कर विश्व रिकॉर्ड बना दिया। ये टेस्ट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। 147 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अभी तक 3 ओवरों में किसी भी टीम ने अर्धशतक नहीं लगाया है। इससे पहले इंग्लैंड ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ 4.2 ओवरों में अर्धशतक लगाया था। वहीं रोहित और यशस्वी के नाम भी किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया की ओर से सबसे तेज अर्धशतकीय साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी दर्ज हुआ। 

टीम इंडिया ने तोड़ा अपना ही विश्व रिकॉर्ड
टीम इंडिया ने इस मैच में केवल 10.1 ओवरों में अपना शतक पूरा कर विश्व रिकॉर्ड बनाया। ये भी टेस्ट क्रिकेट में किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे तेज शतक है। इससे पहले टीम इंडिया ने ही साल 2023 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12.2 ओवरों में शतक लगाया था। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.